अदालत का फैसला पढ़ा गया तो राम रहीम रो पड़े और हाथ जोड़कर रहम की गुहार लगाई

Spread the love

रोहतक। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के एक मामले में आज 10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई। डेरा समर्थकों द्वारा हिंसा की आशंका के मद्देनजर हरियाणा और पंजाब में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया था। विशेष सीबीआई अदालत के न्यायाधीश जगदीप सिंह ने यहां की सुनारिया जेल में बनी अस्थायी अदालत में राम रहीम को सजा सुनाई। बीते शुक्रवार को अदालत ने डेरा प्रमुख को बलात्कार के इस मामले में दोषी कराया था, जिसके बाद उनके समर्थकों ने हिंसक प्रदर्शन किए थे।
अदालत का फैसला पढ़ा गया तो राम रहीम रो पड़े और हाथ जोड़कर रहम की गुहार लगाई। सजा सुनाये जाने के बाद गुरमीत सिंह ने कोर्ट छोड़ने से इंकार कर दिया जिसके बाद उन्हें जबरन बाहर ले जाया गया।

अप्रिय घटनाओं से बचने के मकसद से यह फैसला किया गया था कि राम रहीम को पंचकुला स्थित अदालत में ले जाने की बजाय विशेष सीबीआई न्यायाधीश जगदीप सिंह रोहतक पहुंचकर सजा सुनाएं। सिंह हेलीकॉप्टर से रोहतक पहुंचे। हेलीकॉप्टर जेल के निकट बने हेलीपैड पर उतरा। बचाव और अभियोजन पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद न्यायाधीश ने राम रहीम को 10 साल जेल की सजा सुनाई। सजा पर बहस के दौरान सीबीआई के वकील ने डेरा प्रमुख को उम्रकैद देने की मांग की जबकि राम रहीम के वकील की ओर से डेरा प्रमुख की ओर से किये जाने वाले सामाजिक कार्यों को देखते हुए अदालत से नरमी दिखाने की मांग की गयी। वकीलों की दलीलें सुनते हुए राम रहीम रो पड़े और सर झुका कर न्यायाधीश से हाथ जोड़ कर कहा, ”मुझे माफ कर दीजिए।” सजा के ऐलान से पहले गुरमीत सिंह फर्श पर बैठकर फूट फूट कर रो पड़ा और माफी की मांग की।
रोहतक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक नवदीप सिंह विर्क ने कहा, ”उच्च न्यायालय के निर्देशों पर जेल के भीतर पुस्तकालय में एक विशेष अदालत कक्ष बनाया गया है और वहां अदालत की कार्यवाही चली। जेल परिस के आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। रोहतक और जेल के आसपास के इलाकों में सुरक्षा के बहुस्तरीय प्रबंध किए गए थे। अर्धसैनिक बलों की 23 कंपनियों की तैनाती की गई थी। जेल की ओर जाने सभी रास्तों को बंद कर दिया गया था और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सेना को तैयार रखा गया था। हरियाणा और पंजाब हाई अलर्ट पर रहे और अधिकारियों ने सुरक्षा हालात को चुनौतीपूर्ण करार देते हुए चेतावनी दी थी कि हिंसक प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मार दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

दिल्ली की बवाना विधानसभा सीट पर ‘आप’ ने मारी बाजी,कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पीछे छोड़ दिया

Spread the loveआम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली की बवाना विधानसभा सीट पर आज आसानी से जीत हासिल करते हुए इस सीट को बरकरार रखा और कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पीछे छोड़ दिया। दिल्ली के उत्तरी बाहरी इलाके में स्थित इस विधानसभा क्षेत्र में झुग्गियां, गांव और […]

You May Like