अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों का विलय

Spread the love

चेन्नई। मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और बागी नेता ओ. पनीरसेल्वम के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक के परस्पर विरोधी धड़े आज एक साथ आ गये। करीब छह महीने पहले पार्टी के दोनों नेताओं ने अपना-अपना धड़ा बना लिया था। समझौते के तहत पनीरसेल्वम ने राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल विद्यासागर राव ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। पनीरसेल्वम वित्त मंत्रालय संभालेंगे। इसके साथ ही पनीरसेल्वम के सहायक के. पांडीयराजन ने तमिल राजभाषा और तमिल संस्कृति के मंत्री के तौर पर शपथ ली।

 इससे पहले के. पलानीस्वामी और ओ. पनीरसेल्वम ने दोनों धड़ों के औपचारिक विलय को महत्वपूर्ण बनाते हुये यहां पार्टी मुख्यालय में मुस्कुराते हुये हाथ मिलाया। पलानीस्वामी ने कहा कि पनीरसेल्वम अन्नाद्रमुक के समन्वयक होंगे जबकि वह खुद संयुक्त समन्वयक की जिम्मेदारी निभायेंगे। पनीरसेल्वम ने कहा, ‘‘मेरे दिल का बोझ उतर गया। कोई हमें अलग नहीं कर सकता, हम अम्मा (दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता) के बच्चे हैं, हम भाई हैं।’’ उन्होंने कहा कि विलय न सिर्फ तमिलनाडु के लोगों की बल्कि 1.5 करोड़ अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं की भी इच्छा थी। भीड़ भरे समारोह में तालियों की तेज गड़गड़ाहट के बीच मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने विलय में मदद के लिये पनीरसेल्वम की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सृजन घोटाले के दोषी को पाताल से भी ढूंढ निकालेंगेः नीतीश

Spread the loveभागलपुर—पटना। बिहार के भागलपुर जिला में एक स्वयंसेवी संस्था द्वारा करोड़ों रूपये की सरकारी राशि के कथित गबन के एक मुख्य आरोपी की बीती रात्रि मौत के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कहा कि वर्षों से जारी यह बड़ा घपला जिसकी जानकारी नहीं हो पायी थी, यह आंख […]

You May Like