अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को न्यायिक हिरासत

Spread the love

दिल्ली की एक अदालत ने कथित रूप से आतंकवाद के लिए धन मुहैया कराने के लिए एक दशक पुराने धन शोधन के मामले में गिरफ्तार कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में आज भेज दिया। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से ये कहे जाने पर कि शब्बीर को आगे हिरासत में ले कर पूछताछ करने की जरूरत नहीं है, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सिद्धार्थ शर्मा ने उन्हें हिरासत में भेज दिया।

 इससे पहले ईडी ने अदालत के समक्ष दलील दी थी कि अलगाववादी नेता आतंक के लिए धन दे कर देश को बर्बाद कर रहा है जिसके बाद तीन अगस्त को अदालत ने उसे ईडी की हिरासत में भेजे जाने को मंजूरी दे दी थी। घाटी में अशांति जारी रखने के लिए कथित रूप से आतंक को धन मुहैया कराने के आरोप में एनआईए द्वारा हुर्रियत के अनेक नेताओं को हिरासत में लिए जाने के कई दिन बाद ईडी ने शब्बीर को गिरफ्तार किया था। शब्बीर को 2005 अगस्त के उस मामले में हिरासत में लिया गया जिसमें दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने कथित हवाला डीलर मोहम्मद असलम वानी को गिरफ्तार किया था। वानी वर्तमान में ईडी की हिरासत में है। ईडी का दावा है कि वानी ने पास से 63 लाख रूपए बरामद किए गए थे जिनमें से 52 लाख कथित तौर पर शब्बीर को दिए जाने थे। इससे पहले ईडी ने शब्बीर को समन जारी किए थे। अभियोजन ने कहा था कि वानी ने दावा किया था कि उसने शब्बीर को 2.25 करोड़ रूपए दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

योगी ने किया ‘नमामि गंगे जागृति यात्रा’ का शुभारम्भ

Spread the love लखनऊ। ‘नमामि गंगे जागृति यात्रा’ का शुभारम्भ करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुनिया की प्राचीनतम संस्कृति की पहचान गंगा को बचाने के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार साथ मिलकर काम करेंगे। उन्होंने गंगा को भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति के विकास का […]

You May Like