ईडी ने किया असलम वानी को गिरफ्तार

Spread the love

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को कथित हवाला डीलर मोहम्मद असलम वानी को श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया। वानी को कश्मीरी अलगाववादी शब्बीर शाह के खिलाफ चल रहे एक दशक पुराने मामले के सिलसिलेमें गिरफ्तार किया गया है।

जांच एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने राज्य की पुलिस की मदद से वानी को श्रीनगर से गिरफ्तार किया। अधिकारी ने कहा कि वानी (36) को श्रीनगर से लाया जा रहा है और उसकी हिरासतमांगने के लिए दिल्ली में उसे शाम तक विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जाएगा।
ईडी ने हाल ही में दिल्ली की एक अदालत से उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट हासिल किया था। एजेंसी ने इस मामले में उसकी पेशी के लिए कई समन जारी किए थे लेकिन वह कभी पेश नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि वारंट की तामील कर दी गई है और अब जांच को आगे बढ़ाने के लिए वानी का सामना शाह तथा अन्य से कराया जाएगा। शाह को भी एजेंसी ने इसी तरह26 जुलाई को श्रीनगर से गिरफ्तार किया था। इस समय वह ईडी की हिरासत में है।
इन दोनों के खिलाफ ईडी की यह कार्रवाई दरअसल अगस्त 2005 के उस मामले के सिलसिले में है, जहां दिल्ली पुलिस की विशेष इकाई ने.वानी को गिरफ्तार किया था। वानी ने शाह को 2.15 करोड़ रुपए पहुंचाने का दावा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

जम्मू क्षेत्र में अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्ण रही: सीआरपीएफ

Spread the love जम्मू। सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कहा कि कड़ी चौकसी और सुरक्षा के मजबूत बहुस्तरीय घेरे की वजह से जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी खलल नहीं डाल पाए। जम्मू में यात्रा शांतिपूर्ण समाप्त हो चुकी है वहीं कश्मीर खंड के अनंतनाग जिले में 11 जुलाई को […]

You May Like