डेरा केन्द्र में छुपाई गयी लाठियां मिलींः पुलिस

Spread the love

रोहतक। हरियाणा के सोनीपत जिले में डेरा सच्चा सौदा के एक समागम केन्द्र में पुलिस के एक तलाशी अभियान के दौरान जमीन में दबाई हुई लाठियों समेत लगभग 100 ‘‘वस्तुओं’’ को बरामद किया गया। गुरमीत राम रहीम सिंह के अनुयायियों द्वारा पेट्रोल, डीजल और हथियार आदि छिपा कर रखने की आशंका के चलते राज्य पुलिस ने डेरा के समागम केन्द्रों में तलाशी अभियान चलाया।
बलात्कार के एक मामले में डेरा प्रमुख को शुक्रवार को दोषी ठहराये जाने के बाद बड़ी संख्या में उग्र प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर हिंसा की थी। भीड़ द्वारा हिंसा किए जाने की किसी भी कोशिश को टालने के लिए पुलिस ने कई डेरा अनुयायियों को एहतियातन हिरासत में लिया है। महानिरीक्षक (आईजी) (रोहतक रेंज) नवदीप सिंह विर्क ने सुनारिया जेल के बाहर संवाददाताओं को बताया ‘‘बहालगढ़ में डेरा सच्चा सौदा के समागम केन्द्रों के निकट खेतों से लाठियों और छड़ों समेत कई वस्तुएं बरामद की गयी हैं।’’ विर्क ने कहा ”हमने सोनीपत में सौ से अधिक वस्तुओं को बरामद किया हैं। हमने सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किये है और कुछ लोगों को एहतियातन हिरासत में रखा है।’’ सोनीपत के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीके भारद्वाज ने कहा कि पुलिस ने बहालगढ में डेरा समागम केन्द्र में तलाशी अभियान के दौरान लाठियां और अन्य ‘‘वस्तुएं’’ बरामद की हैं।
उन्होंने बताया कि लाठियों को जमीन में 2.5 फुट नीचे दबाया गया था। पुलिस ने जमीन को खोदकर इन लाठियों को निकाला। रोहतक के पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने बताया कि रोहतक में सुनारिया जेल के आसपास पांच स्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है और अब तक हिंसा की कोई खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि सेना को स्टैंडबाय पर रखा गया है। गुरमीत को सजा के बारे में सुनवाई जेल परिसर के अन्दर अपराह्न ढाई बजे शुरू होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

बातचीत से सुलझाया डोकलाम विवाद, सेनाएं हटेंगी

Spread the loveप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संभावित चीन यात्रा से एक सप्ताह पहले सरकार ने आज कहा कि भारत और चीन ने डोकलाम में गतिरोध स्थल से सीमा बलों को पीछे हटाने पर सहमति जताई है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत और चीन ने ‘‘राजनयिक संबंध’’ बरकरार रखे हैं […]

You May Like