डेरा सच्चा सौदा के सभी समागम केंद्रों की तलाशी के आदेश

Spread the love

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने राज्य में डेरा सच्चा सौदा के सभी समागम केंद्रों की तलाशी के आदेश दिए हैं। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है। यह निर्देश डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्कार के एक मामले में दोषी ठहराने के बाद हुई चौतरफा हिंसा और आगजनी की घटनाओं के एक दिन बाद आए हैं। इस हिंसा में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 250 अन्य लोग घायल हो गए हैं।
राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राम निवास ने बताया “हमने हरियाणा में कहीं भी स्थित डेरा सच्चा सौदा के सभी ‘नाम चर्चा घरों’ (समागम केंद्रों) की तलाशी लेने के आदेश दिए हैं।” उन्होंने आगे बताया “हमने सुरक्षाकर्मियों से कहा है कि वह सभी डेरा केंद्रों की अच्छी तरह से तलाशी लें और किसी भी तरह के हथियार मिलने पर उसे जब्त कर लें।” इस छापामारी में सिरसा में मौजूद डेरा मुख्यालय और पंचकूला के समागम केंद्र शामिल होंगे। पंचकूला में ही सीबीआई अदालत ने स्वयंभू बाबा के खिलाफ फैसला सुनाया था। राम निवास ने राज्य में स्थिति के नियंत्रण में होने का दावा किया है और कहा कि सेना के साथ ही अर्धसैनिक बलों को सिरसा और पंचकूला में तैनात किया गया है। उनके मुताबिक, पंचकूला में हुई हिंसा में 28 लोग मारे गए हैं।
राम निवास ने कहा “पंचकूला में मारे गए सभी व्यक्ति उपद्रवी थे। उपद्रवियों का मकसद पंचकूला में तोड़-फोड़ करना था।” उन्होंने बताया कि जिन 28 वाहनों में उपद्रवियों ने आग लगाई उनमें से ज्यादातर वाहन मीडिया के थे और मामले में अब तक 524 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने कहा “हमने उन मीडिया संस्थानों से प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा है जिनके वाहनों में उपद्रवियों ने आग लगा दी थी और उनसे हिंसा की फुटेज उपलब्ध कराने को भी कहा गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के साथ साधारण कैदियों जैसा व्यवहार: डीजीपी

Spread the loveचंडीगढ़। बलात्कार मामले में दोषी पाए जाने के बाद रोहतक की सुनारिया जेल में रखे गए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के साथ किसी खास तरह का बर्ताव नहीं किया जा रहा है। यह बात आज हरियाणा के पुलिस मुख्य निदेशक (जेल) के.पी. सिंह ने […]

You May Like