दिलीप जावलकर ने आयुक्त गढ़वाल का कार्यभार ग्रहण किया

Spread the love
देहरादून।देवभूमि खबर।।  सचिव दिलीप जावलकर ने शासन में आयुक्त गढ़वाल का कार्यभार ग्रहण किया ।  पदभार ग्रहण करने के उपरान्त उन्होने कार्यालय के विभिन्न उप कार्यालय, रिकार्ड रूम इत्यादि का निरीक्षण करते हुए कार्यालय में प्राप्त होने वाले मामलों, कार्मिकों तथा अन्य मशीनरी का विवरण प्राप्त किया। निरीक्षण के दौरान उनके संज्ञान में लाया गया कि वर्तमान में कार्यालय में 657 मामले दर्ज हैं, जिसमें से 25 का निस्तारण अन्तिम चरण में है, साथ ही माह में दो बार सुनवाई कैम्प कार्यालय में होती है तथा 20 से 25 मामले प्रत्येक माह प्राप्त होते हैं, जिनमें से अधिकत्तर मामलें एम.डी.डी.ए से सम्बन्धित आते हैं।
उन्होने कहा कि शासन की नीतियों व प्राथमिकताओं का ठीक प्रकार से क्रियान्वयन उनका लक्ष्य रहेगा। उन्होने कहा कि उनकी प्राथमिकता कार्यों में उचित दक्षता तथा पारदर्शिता के साथ कार्य करने की रहेगी, साथ ही शासन, पुलिस प्रशासन सहित सभी विभागों के समन्वय से कार्य किया जायेगा। कुशल व्यक्तित्व के धनी श्री जावलकर वर्ष 2003 बैच के आई.ए.एस हैं। उन्होने प्रदेश में विभिन्न पदों पर कार्य करते हुए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। प्रदेश में जिलाधिकारी के रूप में उनकी पहली पोस्टिंग बागेश्वर जनपद में हुई।वे जनपद पोड़ी में 2 वर्ष मुख्य विकास अधिकारी तथा 2) वर्ष जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग वर्ष 2008 में प्रथम बार तथा आपदा के पश्चात वर्ष 2013 में दूसरी बार जिलाधिकारी के रूप में अपना योगदानदे चकें है। उनको एक्साईस कमिश्नर, शासन में वित्त सचिव तथा मुख्यमंत्री सचिव के रूप में कार्य करने का अनुभव हासिल है। वे केन्द्र में विश्व बैंक तथा एशियाई विकास बैंक (ए.डी.बी) में भी महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं तथा हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका की ड्यूक यूनिवर्सिटी से विशेष मास्टर प्रशिक्षण प्राप्त करके आयें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

दून पुलिस ने साइबर अपराधियों पर इनाम किया घोषित

Spread the loveदेहरादून।।देवभूमि खबर। दून में एटीएम क्लोनिंग कर लोगों की लाखों रुपए निकालने वाले अपराधियों  पर पुलिस द्वारा इनाम घोषित किया गया है। देहरादून पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी अभियुक्त हाथ नहीं आये। पुलिस ने तीन अभियुक्तों(प्रत्येक) के ऊपर ढाई हजार रुपए इनाम घोषित किया है। जनपद […]

You May Like