पर्यटन को लेकर सरकार कर रही बड़े-बड़े खोखले दावे 

Spread the love
देहरादून।देवभूमि खबर। पर्यटन नगरी धनौल्टी में सुलभ शौचालय महज शोपीस बना हुआ है। पर्यटन विभाग ने यहां पर पर्यटकों और स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए शौचालय तो बना दिया, लेकिन पानी का कनेक्शन लगाना भूल गया. इतना ही नहीं शौचालय के साफ-सफाई के लिये कोई कर्मचारी भी नियुक्त नहीं किया गया है। जिसके चलते शौचालय गंदगी से भरा हुआ है. वहीं, गंदगी और दुर्गंध से स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
दरअसल, धनौल्टी में पर्यटन विभाग के सहयोग से पर्यटकों और स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए शौचालय का निर्माण किया गया है, लेकिन विभाग शौचालय में पानी का कनेक्शन नहीं लगा पाया। जिससे शौचालय में गंदगी भरी पड़ी है। साथ ही शौचालय से उठ रही बदबू से आस पास के इलाके में लोगों का जीना दूभर हो गया है. शौचालय के संचालन के लिये तीन बडे टैंक भी बनाये गए हैं, लेकिन पानी ना होने के कारण टैंक सूखे पड़े हुए हैं।
स्थानीय निवासी विजय सिंह राणा ने बताया की पर्यटन विभाग ने शौचालय की कमी को देखते हुए धनौल्टी इको पार्क में सुलभ शौचालय का निर्माण तो करा दिया लेकिन पानी की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई है। जिससे लोगों और पर्यटकों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. वहीं, उन्होंने सरकार और स्थानीय प्रशासन से सुविधा उपल्बध कराने की मांग की।
पर्यटक राजेश ने बताया की धनौल्टी क्षेत्र काफी खुबसूरत जगह है। यहां पर एक मात्र सुलभ शौचालय है, जिसका बुराहाल है. ऐसे में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

पुष्प प्रदर्शनी बसंतोत्सव का समापन, विभिन्न प्रतियोगिताओं के विेजेता पुरस्कृत

Spread the love देहरादून।देवभूमि खबर। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने रविवार को राजभवन में चल रही पुष्प प्रदर्शनी बसंतोत्सव का समापन किया। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया। इस वर्ष उत्तराखण्ड वन विभाग को 13 श्रेणियों में, आई.एम.ए. को 06 श्रेणियों में, ओ.एन.जी.सी […]

You May Like