नगरायुक्त ने लघु व्यापारियों को व्यवस्थित किये जाने को लेकर ली बैठक

Spread the love

हरिद्वार।देवभूमि खबर।। नगर निगम क्षेत्र में रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को व्यवस्थित किए जाने को लेकर नगर निगम सभागार में फेरी  समिति की बैठक नगर आयुक्त आलोक पांडे की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पूर्व में किए गए लघु व्यापारियों के पंजीकरण व नगर निगम क्षेत्र में पूर्व से निर्धारित स्थापित वेंडिंग  जॉन में लाइसेंस व प्रमाण पत्र दिए जाने की लघु व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करते हुए लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने मांग की व लघु व्यापारियों ने सर्व समिति से यह भी प्रस्ताव रखा सर्वे कंपनी के आधार पर रेडी पटरी  के लघु व्यापारियों को स्थापित किए जाने को लेकर संयुक्त टीम का गठन किया जाए।

जिसमें पुलिस प्रशासन लघु व्यापारियों के प्रतिनिधि नगर निगम के अधिकारी व सर्वे कंपनी में विकास प्राधिकरण के अधिकारी सम्मिलित हुए। लघु व्यापारियों ने यह भी मांग दोहराई कि नगर निगम क्षेत्र का विस्तारीकरण हो चुका है ।इसको दृष्टिगत रखते हुए जगदीशपुर, सीतापुर, फुटबॉल ग्राउंड इत्यादि क्षेत्रों में भी वेंडिंग जोन की प्रक्रिया को अमल में लाया जाए। इस अवसर पर नगर आयुक्त आलोक पांडे ने कहा राज्य सरकार के निर्देशन में शहरी समृद्धि के तहत रेड़ी पटरी के लघु व्यापारियों को वेंडिंग जोन के रूप में स्थापित किए जाने की प्रक्रिया को और तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा 11 मार्च से 30 मार्च तक पुनरू रेडी पटरी के लघु व्यापारियो का नगर निगम में राज्य फेरी नीति नियमावली के तहत पंजीकरण की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। उसके उपरांत पूर्व के प्रस्तावित वेंडिंग जोन में रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को प्रमाण पत्र व लाइसेंस पद्धति से जोड़ा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा सभी रेडी पटरी के लघु व्यापारियों के प्रतिनिधियों के सुझाव को दृष्टिगत रखते हुए पूरी पारदर्शिता के साथ नगरीय फेरी नीति नियमावली क्रियान्वित की जाएगी। इस अवसर पर लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा नगर निगम के विस्तारीकरण हो जाने के उपरांत सीतापुर, जगजीतपुर, फुटबॉल ग्राउंड इत्यादि क्षेत्रों में भी वेंडिंग जोन स्थापित किए जाएं और पन्तदीप पार्किंग, रोडी बेल वाला, सर्वानंद घाट इत्यादि क्षेत्रों में भी गंगा की 50 मीटर की दूरी पर लघु व्यापारियों को रेडी पटरी लगाकर स्वतंत्र कारोबार करने की अनुमति फेरी समिति द्वारा दी जानी  चाहिए। नगर निगम सभागार में फेरी समिति की बैठक में एस.एन.ए महेंद्र सिंह यादव, सुनीता सक्सेना, डॉ कैलाश गुंजियाल, विवेक शर्मा, राजेंद्र धाकड़, संगीता ध्यानी, योगेश मिश्रा व रेडी पटरी के प्रतिनिधियों में आशा देवी, सुमन गुप्ता, तस्लीम अहमद, भूपेंद्र राजपूत, जय सिंह बिष्ट, विमल कुमार, कमल, नौशाद ,जय सिंह  राजकुमार अन्थोनी आदि प्रमुख रूप से सम्मिलित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

जिलाधिकारी ने समस्त बैंकर्स को ऋण जमा अनुपात बढ़ाये जाने के दिये निर्देश

Spread the loveअल्मोड़ा।देवभूमि खबर। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में आज जिला सभागार में (डी0एल0आर0सी0) जिला स्तरीय पुर्नरीक्षण समिति की बैठक संपन्न हुई। उन्होंने ऋण जमा अनुपात बढ़ाये जाने के निर्देश समस्त बैंकर्स को दिये और कहा कि इसका वित्तीय जागरूकता कैम्प के माध्यम से प्रचार-प्रंसार किया जाय। जिलाधिकारी […]