विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 86 लाभार्थियों को चेक वितरित किए

Spread the love

ऋषिकेश।देवभूमि खबर। विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 86 लाभार्थियों को आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने बैराज रोड स्थित अपने कैंप कार्यालय में 4 लाख 30 हजार रुपये  राहत राशि के चेक वितरित किए। विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष वितरण के  38 वें कार्यक्रम के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष के अंतर्गत दिए जाने वाली आर्थिक सहायता व्यक्ति की कमजोर आर्थिक स्थिति के आधार पर की जाती है स उन्होंने कहा है कि क्षेत्रवाद,  जातिवाद से ऊपर उठकर संपूर्ण प्रदेश में आर्थिक रूप से जरूरतमंद लोगों में वितरित की जा रही है ।

    विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से केवल असहाय, आर्थिक संसाधन विहीन व्यक्ति को ही आर्थिक सहायता दी जा रही है। उन्होने कहा कि वे स्वयं गरीबों की समस्याओं को समझते है तथा उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने का प्रयास कर रहे है।
     विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अशिक्षा, कमजोर और सामाजिक दुराव से गरीबों की समस्याएं हमेशा बढ़ती हैं। उनके पास एक पूंजी होती है वह है उनकी मेहनत है। उन्होंने कहा कि आर्थिक सहायता गरीबों के लिए एक मदद के तौर पर है इसे कोई योजना कदापि ना समझें। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने मोदी जी की आयुष्मान बीमा योजना के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत 5 लाख रुपए तक का कैशलैस बीमा करवाया जा सकता है तथा यह गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के लिए सकारात्मक योजना है।उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत पात्र परिवार के सदस्यों को अस्पताल में भर्ती होने पर कैशलेश चिकित्सा सुविधा मिलेगी। योजना के अंतर्गत अस्पताल में भर्ती होने पर कई प्रकार के रोगों का इलाज मिल रहा है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि आयुष्मान योजना से जरूर जुड़े। इस अवसर पर, देवेंद्र नेगी, नगर निगम पार्षद विपिन पंत, रवि शर्मा,  रजनी बिष्ट, वेद प्रकाश जी, सीता राम आदि सहित लाभार्थियों में पूनम देवी, मुन्नी देवी, रतनलाल, अर्जुन बाल्मीकि, सुभाष सोनकर, राम सिंह, दिल बहादुर थापा, कुसुम रानी, मंगला देवी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

प्रदेश के अनके महानुभवों को सौंपे विभागीय दायित्व

Spread the loveदेहरादून।देवभूमि खबर।मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश के अनके महानुभवों को विभागीय दायित्व सौंपे हैं। जिन महानुभावों को कैबिनेट मंत्री स्तर प्रदान किया गया है उनमें बलराज पासी को उपाध्यक्ष प्रथम राज्य स्तरीय जलागम परिषद, ज्योति प्रसाद गैरोला को उपाध्यक्ष द्वितीय राज्य स्तरीय जलागम परिषद का दायित्व […]

You May Like