सीआरपीएफ के शहीद जवान के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा

Spread the love

लखनऊ।एजेंसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में सीआरपीएफ के शहीद जवान विनोद कुमार तथा श्याम नारायण यादव के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में आतंकी मुठभेड़ में सीआरपीएफ के शहीद जवान विनोद कुमार और श्याम नारायण यादव को अपनी भाव भीनी श्रद्धांजलि दी है. मुख्यमंत्री प्रत्येक शहीद के परिवार के एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की है.
उन्होंने कहा, “शहीदों की स्मृति में इनके गृह जनपद में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर किया जाएगा. प्रदेश के इन वीर सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. पूरा प्रदेश व पूरा देश भारत माता के वीर सपूतों के साथ खड़ा है.”
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के विनोद और गाजीपुर के बिरनो थाना क्षेत्र के हसनपुरा गांव निवासी श्याम सिंह यादव भी मुठभेड़ में शहीद हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

वायुसेना ने पुलवामा हमले के 13वें दिन एयर स्ट्राइक की और 250 से ज्यादा आतंकी मार गिराए:अमित शाह

Spread the loveअहमदाबाद ।एजेंसी।भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइकपर विपक्ष के सबूत मांगने के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस मुद्दे पर बयान दिया है। अहमदाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले के 13वें दिन एयर स्ट्राइक की […]

You May Like