विवेकाधीन कोष के 67 लाभार्थियों को तीन लाख 35 हजार के चेक वितरित

Spread the love

ऋषिकेश।देवभूमि खबर। आर्थिक रूप से असक्षम, शारीरिक रूप से विकलांग व चिकित्सालय में उपचाराधीन लाभार्थियों को विधानसभा अध्यक्ष के बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में 6 लाख 15 हजार राहत राशि के चेक वितरित किए गए। जिसमें मुख्यमंत्री राहत कोष के 12 लाभार्थियों को रुपये दो लाख 80 हजार, जबकि विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष के 67 लाभार्थियों को तीन लाख 35 हजार के चेक वितरित किए गए।

     इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से उत्तराखंड की 70 विधानसभाओं में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को राहत राशि के रूप में विधायकों के माध्यम से चेक वितरित किए गए। श्री अग्रवाल ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से दी जाने वाली राशि त्वरित राहत के रूप में वितरित की जाती है। उन्होंने कहा है कि आर्थिक रूप से जरूरतमंद लाभार्थियों को यह राशि दी जाती है। श्री अग्रवाल ने यह भी कहा है कि यह धनराशि सरकार द्वारा संचालित किसी योजना का हिस्सा नहीं है बल्कि राहत के रूप में विवेक के आधार पर जरूरतमंद लोगों को समय एवं परिस्थितियों के आधार पर दी जाती है। श्री अग्रवाल ने कहा है कि  क्षेत्रवाद, जातिवाद एवं राजनीति से ऊपर उठकर गरीब को बिना किसी बिचैलियों के सीधे  लाभार्थी के हाथ में विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोश के राशि का चेक भेंट किया जाता है। इसीलिए चेक वितरण के सामूहिक कार्यक्रम कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं ताकि पारदर्शिता बनी रहे। इस अवसर पर  भारतीय जनता पार्टी श्यामपुर मंडल के अध्यक्ष  प्रदीप दशमाना ने कहा इससे  पहले विधानसभा अध्यक्ष का कोई विवेकाधीन कोष होता है इस संबंध में ना हमें कभी जानकारी प्राप्त हुई और ना ही हमारे क्षेत्र में कभी धनराशि स्वीकृत हुई, उन्होंने कहा है कि आज हजारों लोगों को  इस धनराशि से लाभ हो रहा है। पार्षद विजेंद्र मोगा ने कहा है कि कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष  की व्यस्तताओं के बावजूद भी हमेशा ऋषिकेश विधानसभा की जनता से  जीवंत संपर्क, संबंध बना हुआ है। उन्होंने कहा है कि  विधानसभा अध्यक्ष के कैंप कार्यालय पर  हर समय  क्षेत्र की जनता के लिए दरवाजे खुले हैं एवं विकास के क्षेत्र में ऋषिकेश विधानसभा निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। इस अवसर पर पार्षद विरेंद्र मोगा,  लव कांबोज, श्रीमती अनीता रैना, गजेंद्र विक्रम शाह, रजनीश शर्मा, आदि के साथ ही लाभार्थियों में प्रवेश देवी, योगराज दत्त, रोशनी देवी, अंकित, कृष्णा देवमाली ,उत्तम सिंह, भूपेंद्र डोभाल, राज कमल सिंह सहित अनेक लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन पंकज शर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

एचआईवी संक्रमित व्यक्तियों का ईलाज चल रहा है, उन्हें ड्राॅप आउट न होने दिया जाए:मुख्य सचिव

Spread the loveदेहरादून।देवभूमि खबर। सचिवालय में मुख्य सचिव उत्पल कुमार की अध्यक्षता में राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत उत्तराखण्ड राज्य एड्स नियंत्रण समिति की गवर्निंग बाॅडी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान समिति द्वारा संचालित विभिन्न गतिविधियों एवं भौतिक प्रगति की विस्तृत जानकारी दी गयी। मुख्य सचिव उत्पल […]

You May Like