भत्तजनों ने जय जय कार की पुकार से देवो का आह्वान

Spread the love

देहरादून।देवभूमि खबर। देवां को प्रसन्न करने के लिए संस्कृति लोक काॅलोनी ब्राह्मणवाला में प्रातः कालीन भजनों के साथ देवकार्य सम्पन्न हुआ। जिसमें वृक्षमित्र डाॅ त्रिलोक चंद्र सोनी ने घर में पधारो गजानन जी मेरे घर में पधारो व आ माॅ आ तुझे दिल ने पुकारा भजनों से भत्तजनों को झूमने को मजबूर किया। भत्तजनों ने जय जय कार की पुकार से देवो का आह्वान किया।

पर्यावरण के क्षेत्र में अनोखे कार्य कर रहे पर्यावरणविद वृक्षमित्र डाॅ सोनी एक नए रूप में दिखे लेकिन वहां भी उन्होंने वृक्षमित्र की पहचान दिलाने वाले अपनी हरी पोशाक पहनी थी। संस्कृति लोक काॅलोनी ब्राह्मणवाला में नव निर्मित मंदिर में मूर्तियों का प्राण प्रतिष्ठान का कार्य किया गया हैं जिसका विधिवत भण्डारे के साथ समापन किया गया है। पर्यावरणविद वृक्षमित्र डाॅ त्रिलोक चंद्र सोनी ने कहा कि भजनों में इतनी शत्ति है कि भगवान को अपने बस में कर देते हैं जब भगवान इन गीतों से बस में हो जाते हैं तो मैं भी पर्यावरण संरक्षण, सम्बद्ध व वृहद पौधरोपण के लिए गीतों के माध्यम से जागरूक व प्रेरित करूंगा ताकि एक स्वच्छ, सुंदर व प्रदूषण मुत्त वातावरण बन सके। उन्होंने ने कहाकि माॅ सरस्वती का आशीर्वाद रहा तो जल्द ही पर्यावरण जन गीतों के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण, सम्बद्ध के लिए लोगांे को जागरूक व प्रेरित किया जाएगा। मंदिर समिति के अध्यक्ष संग्राम सिंह नेगी ने कहा कि हमने अपनी काॅलोनी में एक नई परम्परा प्रारम्भ की है जिसे हम हर वर्ष मनाएंगे, आने वाले समय में इसको वृहद रूप दिया जाएगा। कार्यक्रम में अंजू धस्माना, गीता शर्मा, प0 सुशील जखमोला, सुभाष डोबरियाल, रूप सिंह रावत, कुलदीप सिंह, राजपाल विष्ट, चंद्रमोहन लखेड़ा व अन्य थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

किसानों से क्रय किए जाने वाले गेहूं का तत्काल भुगतान सुनिश्चित के निर्देश:सीएम

Spread the loveदेहरादून।देवभूमि खबर। केंद्र सरकार द्वारा गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1840 रूपए प्रति क्विंटल रखा है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस पर 20 रूपए प्रति क्विंटल अतिरिक्त राशि देने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सीएम आवास में रबी विपणन सत्र 2019-20 मे गेहूँ खरीद की तैयारियों की […]

You May Like