किसानों से क्रय किए जाने वाले गेहूं का तत्काल भुगतान सुनिश्चित के निर्देश:सीएम

Spread the love

देहरादून।देवभूमि खबर। केंद्र सरकार द्वारा गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1840 रूपए प्रति क्विंटल रखा है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस पर 20 रूपए प्रति क्विंटल अतिरिक्त राशि देने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सीएम आवास में रबी विपणन सत्र 2019-20 मे गेहूँ खरीद की तैयारियों की समीक्षा करते हुए किसानों से क्रय किए जाने वाले गेहूं का तत्काल भुगतान सुनिश्चित करने को कहा।

  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गेहूँ की खरीद पर किसानों को  20 रूपए प्रति क्विंटल बोनस के निर्देश दिये हैं। केन्द्र सरकार ने गेहूँ का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1840 रूपए प्रति  क्विंटल  निर्धारित किया है। मुख्यमंत्री ने इसमें 20 रूपए बोनस और देने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। मुख्यमंत्री ने भण्डारण क्षमता को बढाने के लिए भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एक लाख मीट्रिक टन क्षमता के गोदाम बनाए जाएं।  किसानों से क्रय किए जाने वाले गेहूँ का तत्काल भुगतान सुनिश्चित किया जाए। धान की तरह ही गेहूं का भुगतान आॅनलाईन किया जाए। मुख्यमंत्री आज सीएम आवास में रबी विपणन सत्र 2019-20 मे गेहूँ खरीद की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में बताया गया कि इस बार 2 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य रखा गया है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत प्रदेश में 6.5 लाख किसान लाभान्वित हो रहे हैं। बैठक में सचिव डी. सैंथिल पांडियन, प्रभारी सचिव सुशील कुमार, डीएम नैनीताल श्री विनोद कुमार सुमन सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सीएम ने किया दून मेडिकल काॅलेज चिकित्सालय के नए ओपीडी भवन के ब्लाॅक का लोकार्पण

Spread the loveदेहरादून।देवभूमि खबर। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राजकीय दून मेडिकल चिकित्सालय में नए ओपीडी भवन के एक ब्लाॅक का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नया दून चिकित्सालय में औसतन प्रतिदिन 2.5 से 3 हजार ओपीडी होती हैं। नया भवन बनने से मरीजों को सहूलियत […]

You May Like