जेवर में बनेगा देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा: मोदी

Spread the love

नॉएडा।एजेंसी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ग्रेटर नोएडा में पं. दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति का अनावरण और पं. दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान और नोएडा मेट्रो सिटी सेंटर-इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेंटर सेक्शन का शुभारंभ किया। इसके साथ ही उन्होंने यहीं से यूपी के खुर्जा में सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट और बिहार के बक्सर में 1320 मेगावाट थर्मल पावर प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी।

प्रधानमंत्री ने कहा, यहां आप मोदी-मोदी कर रहे हैं और वहां कुछ लोगों की नींद हराम हो रही है। वो भी कुछ दिन थे जब नोएडा-ग्रेनो की पहचान भ्रष्टाचार, टेंडरों में धांधली और जमीन घोटालों में धांधली की वजह से होती थी। लेकिन अब यहां की पहचान विकास और रोजगार सृजन से होती है। आज नोएडा मेक इन इंडिया के बड़े हब के तौर पर विकसित हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि, नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेंटर तक चलने वाली मेट्रो से कनेक्टिविटी बढ़ेगी। जेवर में देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनने जा रहा है। इससे जुड़ी तमाम प्रक्रियाओं को तेजी से पूरा किया जा रहा है। इससे यहां की एयर कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी और लोगों को दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उड़ान योजना के तहत बरेली से भी उड़ानें शुरू होंगी।

प्रधानमंत्री ने उरी के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर कहा कि हमने ऐसा करके आतंक के आकाओं की नींद हराम कर दी। उरी के बाद लोग सबूत मांग रहे थे। अब पुलवामा हमला हुआ, भारत के वीरों ने जो काम किया वह दशकों तक नहीं हुआ। जब 26/11 समेत कई हमले पिछली सरकार में हुए तो कुछ नहीं किया गया लेकिन हमने नीति बदली और आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

यदि सीएम और पीएम बना सकता हूं तो बिहार के युवाओं को विधायक भी बना सकता हूं : प्रशांत किशोर*

Spread the loveएजेंसी।चुनावी रणनीतिकार और जदयू में नंबर दो की हैसियत रखने वाले प्रशांत किशोर बिहार के नौजवानों को नेता बनाने में मदद करना चाहते हैं। किशोर ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘अगर मैं किसी को मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनाने में मदद कर सकता हूं ,तो बिहार […]

You May Like