बेंगलुरू में राहुल ने ‘इंदिरा कैंटीन’ का उद्घाटन किया

Spread the love

बेंगलुरु। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन किया। इस दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए वो एक बड़ी गलती कर गए। उन्होंने इंदिरा कैंटीन की बजाय अम्मा कैंटीन का नाम ले लिया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी पर भी निशाना साधा।

राहुल ने कहा कि आप देखना इस कैंटीन में खाने के लिए भाजपा नेता भी लाइन में खड़े होंगे। इससे पहले राहुल ने खुद भी यहां खाना खाया।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि बेंगलुरु में कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा न रहे। यहां लोगों को 5 रुपये में नाश्ता और 10 रुपये में भोजन दिया जाएगाःकुछ समय बाद राज्य के अन्य शहरों में भी ऐसी कैंटीन खोली जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस कैंटीन में खाने के लिए भाजपा नेता भी लाइन लगाएंगे।

राहुल ने इस मौके पर कहा कि उन्हें गर्व है कि राज्य कि कांग्रेस सरकार ने इस कैंटीन की कल्पना की है। हालांकि अपने संबोधन में उनकी जबान फिसल गई और वह एक बार इसे इंदिरा की जगह अम्मा कैंटीन बोल गए।

वहीं उन्होंने गोरखपुर अस्पताल में हुई बच्चों की मौत का मामला उठाते हुए कहा कि मोदी जी आपको यह नहीं बताएंगे कि अस्पताल में 90 बच्चों की मौत हुई है। उनकी सरकार ने स्वास्थ्य बजट में कटौती की और इसके चलते अस्पताल बच्चों के लिए ऑक्सीजन नहीं खरीद पाया।

उन्होंने चीन के मुद्दे पर कहा कि जब चीनी राष्ट्रपति से पीएम मोदी गले मिल रहे थे तब चीनी सैनिक घुसपैठ कर रहे थे। उन्होंने अपने 15 अगस्त के भाषण में आपको नहीं बताया कि देश में पिछले 8 सालों में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

PAN के बाद 81 लाख आधार नंबर ब्लॉक

Spread the loveभारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) अब तक लगभग 81 लाख आधार नंबर को हटा या डिएक्टिवेट कर चुका है। यह जानकारी इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री पीपी चौधरी ने दी। आधार (नामांकन और अपडेट) विनियम, 2016 की धारा 27 और 28 में उल्लिखित कई कारणों के आधार पर […]

You May Like