महानगर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर निकली शोभायात्रा

Spread the love

रुद्रपुर ।देवभूमि खबर। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर सौलह कलाओं के अवतार श्रीकृष्ण के जन्म को यादगार बनाए रखने के लिए शहर की जो रविवार को कृष्णमयी फिजां बनी, वो देखते ही बनती थी। आसमान से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर निकलने वाली शोभायात्रा पर हेलीकाफ्टर से पुष्प वर्षा क्या हुई पूरा शहर वृंदावन बन गया। पुष्प वर्षा देखने के लिए हर शख्स घर से बाहर निकला आया। महिलाएं हो या पुरुष सभी कृष्ण प्रेमी घरों की छतों पर चढ़का पुष्प वर्षा का आंनद लेते दिखे। हर शख्स कृष्ण की भक्ति में गुनगुनाता और नृत्य करता हुआ मस्त दिखाई दिया। शहर की सड़कें कृष्ण भक्तों से पट गईं। हर तरफ भक्तों के स्वागत के लिए समाज सेवियों ने स्टॉल लगाए। जहां सभी में प्रसाद वितरित किया गया। पंजाबी महासभा और अग्रवाल सभा के तत्वावधान में अलग अलग निकाली गई जन्माष्टमी की शोभायात्रा में दर्जनों झांकियां आकर्षण का केंद्र बनी रहीं। इन झांकियों को देखने के लिए शहर ही नहीं आसपास के कई गांवों के लोग पहुंचे। सभी भक्त देर शाम तक झांकियों की शोभायात्रा को देखने के लिए डटे रहे। सभी भक्तों में प्रसाद वितरित किया गया।
रुद्रपुर में रविवार की शाम भगवान श्रीकृष्ण के स्वरूपों से सज गई। शोभायात्रा के लिए भव्य इंतजाम किए गए। शोभायात्रा के स्वागत को पूरे बाजार में तोरणद्वार बनाए गए थे। साथ ही जगह जगह पर शोभायात्रा के स्वागत के दौरान प्रसाद वितरण किया गया। श्री सनातन धर्म सभा एवं अग्रवाल सभा के तत्वावधान में भव्य झांकियां सजाई गई थी। सनातन धर्मसभा और अग्रवाल महासभा की ओर से आयोजित कृष्ण जन्माष्टमी के आयोजन में कृष्ण भक्ति की अनोखी छटा देखने को मिली। हर कोई श्रीकृष्ण व राधा की भक्ति में डूबा दिखा। शोभायात्रा में चल रही झांकियों ने लोगों में जोश भर दिया। राधा ढूंढ रहीं, किसी ने मेरा श्याम देखा, छोटी छोटी गईयां, छोटे छोटे ग्वाल जैसे गीतों ने माहौल में मनोरम छटा बिखेरी। अरे द्वारपालों गीत ने बच्चों में मित्रता का नया संदेश दिया। शोभायात्रा के दौरान आगे आगे चल रहे स्टेज पर नृत्य कर रहे कलाकारों ने मुंह से आग निकालकर करतब दिखाया। जिसे देख लोग हैरान रह गया। श्रीकृष्ण व राधा जी के स्वागत में पूरा रुद्रपुर उमड़ पड़ा। हजारों की संख्या में लोगों का तांता लग गया। इस दौरान लोगों ने जयकारे लगाएं। शोभयात्रा के दौरान सेल्फी लेने की होड़ लगी रही। हेलीकाप्टर से फूल बरसते समय बच्चों के फोन उन पलों को कैद करने में लगे थे।
शोभायात्रा का स्वागत करने वालों में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़, कांग्रेस प्रदेश महामंत्री हिमांशु गावा, पूर्व चेयरमैन मीना शर्मा, महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा, अनिल शर्मा, सुशील गाबा, संजय जुनेजा, हरीश अरोरा, मदन लाल खन्ना, गौरव खुराना, रामकृष्ण कनौजिया, विरमा कोली, मनोज अरोरा आदि मौजूद थे। वहीं विधायक राजकुमार ठुकराल, जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, हरीश जल्होत्रा, सोनू अनेजा, विजय फुटेला, दिलीप अधिकारी, हरीश सुखीजा, विट्टू शर्मा, उत्तम दत्ता, तरुण दत्ता, संजय ठुकराल, दिवाकर पाण्डे, विक्की आहूजा, विकास शर्मा, राजवीर सिंह, राजीव चौधरी, राजेश बजाज, ललित राठौर, अंकित चन्द्र, ललित बिष्ट, सतनाम सिंह, राजेश ग्रोवर, अजय नारायण, हरदेव सिंह, रजनीश ग्रोवर, बंटी कोली मौजूद थे। नगर निगम के पास मेयर सोनी कोली, सुरेश कोली, उत्पल दीक्षित, फुदेना साहनी, राज कोली, प्रमिला साहनी, रजनीश ग्रोवर, सतनाम सिंह पप्पू, फरजाना बेगम, महेंद्री शर्मा, कंचन कौर, ममता गोलदार आदि ने भी फूल वर्षा कर शोभायात्रा का स्वागत किया और प्रसाद बांटा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

किसी के कहने से मस्जिदें किसी के हवाले नहीं की जा सकतीं: ओवैसी

Spread the loveहैदराबाद। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि महज किसी मौलवी के कहने से मस्जिदें किसी के हवाले नहीं जा सकतीं, क्योंकि इबादतगाह का मालिक अल्लाह है। उत्तर प्रदेश के शिया केंद्रीय वक्फ बोर्ड ने उच्चतम न्यायालय से कहा है कि अयोध्या में विवादित स्थल से उचित […]

You May Like