मुख्य सचिव पद का कार्यभार ग्रहण करने के बाद शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक

Spread the love

देहरादून ।देवभूमि खबर। मुख्य सचिव पद का कार्यभार ग्रहण करने के बाद उत्पल कुमार सिंह ने शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से टीम भावना से कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने एसडीएम रानीखेत से डीएम नैनीताल तक और शासन में विभिन्न महत्वपूर्ण विभागों में अपने उत्तराखंड राज्य में 12 वर्षों के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि वह राज्य की बुनियादी समस्याओं से परिचित हैं। खुले दिमाग से इन समस्याओं को चिन्हित कर उन्हें दूर करना है।
नवनियुक्त मुख्य सचिव ने कहा कि अगले तीन साल में राज्य अपनी स्थापना के बीस वर्ष पूरा कर लेगा। हमें 2020 तक का लक्ष्य तय करना है। उन्होंने अधिकारियों से अपेक्षा की कि लोगों के जीवन की बेहतरी के लिए मिलजुल कर कार्य करना है। इसके साथ ही फ्लैगशिप कार्यक्रमों की गति में और तेजी लानी है। संकल्प से सिद्धि के तहत तय किये गये लक्ष्यों को हासिल करना है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, कौशल विकास, डिजिटल इंडिया सहित विभिन्न विभागों की समीक्षा करेंगे। अधिकारी विचार करें कि वे अपने विभाग में कौन-कौन नवाचारी(इनोवेटिव) कार्य कर सकते हैं।
बैठक में अपर मुख्य सचिव डॉ.रणवीर सिंह, ओम प्रकाश, प्रमुख सचिव राधा रतूड़ी, मनीषा पंवार, आनंद वर्धन, सचिव अमित नेगी, हरवंश सिंह चुघ, डी सैंथिल पांडियन, आर.मीनाक्षी सुंदरम, अरविंद सिंह ह्यांकी सहित सभी सचिव, अपर सचिव उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

भाजपा द्वारा विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं का अकारण लगातार उत्पीड़न किया जा रहा है: प्रीतम

Spread the loveदेहरादून ।देवभूमि खबर। जन विरोधी भाजपा सरकार द्वारा राज्यभर में कांग्रेस कार्यकर्ताआंे के लगातार किये जा रहे उत्पीड़न के विरोध में कांग्रेस विधानमण्डल दल द्वारा आज गांधी पार्क देहरादून में एक दिवसीय धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कांग्रेस विधानमण्डल दल के सभी विधायकगणों, पूर्व विधायकों, […]

You May Like