मैड ने नेशविला रोड पर स्वछता और जागरूकता अभियान चलाया

Spread the love

देहरादून।देवभूमि खबर। शिक्षित छात्र संगठन मेकिंग ऐ डिफ्फेरेंस बाय बीइंग दी डिफ्फेरेंस (मैड) ने नेशविला रोड पर स्वछता और जागरूकता अभियान चलाया। मास्क, कट्टों और बाकी सामान के साथ सफाई करने के लिए करीब 30- 40 स्वयंसेवक शाम 4 बजे एश्ले हॉल में एकत्र हुए। वहां से वो सब नेशविला रोड पर गए और अपना सफाई अभियान शुरू किया। करीब 2 घंटों तक मैड सदस्यों ने मिलकर कचरे के ढेर को साफ किया और सारे कूड़े को कचरे के डब्बे में डाला।
उसके बाद उन्होंने आसपास के लोगों को शहर में स्वछता की स्थिति सुधरने की आवश्यकता के बारे में और अधिक जागरूक बनाने के लिए एक जागरूकता अभियान भी चलाया। मैड सदस्या श्रेया ने कहा कि हालाँकि नगर निगम के प्रयास बहुत सारे क्षेत्रों में विफल हुए हैं लेकिन कुछ पहलूओं में शहर के नागरिक भी विफल हुए हैं। उन्हें भी अपने घरों से निकल कर शहर के हालात सुधारने में सहायता करनी चाहिए।
मैड सदस्य विजय प्रताप ने कहा, ष्जो देहरादून अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है, उसमे प्रवेश करते ही जब कूड़े के ढेर देखते हैं तब बहुत बुरा लगता है। इसी वजह से ऐसे सफाई अभियानों में भाग लेना और दुसरे लोगों को इस बारे में जागरूक करना बहुत जरूरी है।ष्
मैड देहरादून के 15-23 वर्ष की उम्र के छात्रों का संगठन है जो कि वर्ष 2011 से देहरादून की सामाजिक व पर्यावरण सम्बंधित मुद्दों पर हर सप्ताह जागरूकता अभियान चलाता आ रहा है। अभियान में संस्थापक अध्यक्ष अभिजय नेगी, आदर्श, अनमोल, आकांक्षा, स्वाति, भुवन्यु, अर्पिता आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

पुस्तके मात्र छपी सामग्री ही नहीं है बल्कि यह ज्ञान का स्रोत है: रावत

Spread the loveदेहरादून, बीएचबीसी न्यूज। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को नेशनल बुक ट्रस्ट तथा उच्च शिक्षा विभाग उत्तराखंड शासन द्वारा परेड ग्राउंड में आयोजित देहरादून पुस्तक मेले के शुभारंभ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। देहरादून पुस्तक मेले का शुभारंभ संयुक्त रुप से राज्यपाल डॉ कृष्णकांत पाल, मुख्यमंत्री रावत तथा […]

You May Like