राहुल गांधी ने लापता पायलट की सुरक्षा पर जताई चिंता, बोले- विपक्ष को भरोसे में ले सरकार

Spread the love

नई दिल्ली।एजेंसी।

पाकिस्तान और भारत के बीच बुधवार सुबह उस वक्त तनाव की स्थिति बनाई गई जब पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा में घुसकर हमारे सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की. लेकिन पहले से अलर्ट भारतीय वायुसेना के जांबाजों ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को खदेड़ दिया लेकिन इस कार्रवाई में भारत का एक मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश हो गया जिसका पायलट लापता है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लापता भारतीय पायलट की सकुशल वापसी की कामना की है. विपक्षी दलों की संयुक्त बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि देश में सुरक्षा हालात पर तमाम विपक्षी नेताओं ने चिंता जाहिर की है. साथ ही राहुल ने कहा कि सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने पाकिस्तान की ओर से की गई कार्रवाई की कड़ी निंदा की है.

सकुशल लौटे भारतीय पायलट राहुल गांधी ने विदेश मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस का हवाला देते हुए कहा कि हमारा एक लड़ाकू विमान पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में क्रैश हो गया है, जिसपर सभी नेताओं ने दुख जाहिर किया. साथ ही नेताओं ने लापता भारतीय वायुसेना के पायलट की सकुशल वापसी पर अपनी चिंता जाहिर की है.

राहुल गांधी ने कहा कि विपक्षी नेताओं ने सरकार से अपील की है कि भारत की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए सभी विपक्षी दलों को भरोसे में लिया जाए. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हमारी भारतीय वायुसेना के बहादुर पायलट के लापता होने की जानकारी पर दुख हुआ. मुझे उम्मीद है कि वह सुरक्षित घर वापस आएंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें कोई नुकसान न हो, हम इस मुश्किल वक्त में अपनी सैनाओं के साथ खड़े हैं.

हमारा एक पायलट लापता

भारत और पाकिस्तान की वायुसेना के बीच हुई भिड़ंत के बाद विदेश मंत्रालय की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा गया कि भारत ने मंगलवार को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी. पाकिस्तान ने इसके बाद भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की लेकिन हमारी जवाबी कार्रवाई की वजह से ऐसा मुमकिन नहीं हुआ. इस पूरे ऑपरेशन में हमने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को ढेर कर दिया है. लेकिन इसमें हमारा एक मिग-21 क्रैश हो गया है और एक पायलट लापता है. विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि पाकिस्तान एक भारतीय पायलट को गिरफ्तार करने का दावा कर रहा और उसके बारे में जानकारी जुटाकर जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

ई0सी0आई0 तथा सी0बी0डी0टी0 ने त्रिवेन्द्र मामले में टेके घुटने : रघुनाथ सिंह नेगी

Spread the loveदेहरादून।देवभूमि खबर।जनसंघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जी0एम0वी0एन0 के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि मुख्यमन्त्री  त्रिवेन्द्र रावत ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में उम्र, सम्पत्ति तथा झूठे तथ्य मामले में निर्वाचन आयोग के समक्ष झूठा शपथ-पत्र दाखिल किया था, जिसको लेकर मोर्चा द्वारा अक्टूबर 2017 में […]

You May Like