लोस चुनाव को लेकर डीएम व एसएसपी ने ली बैठक

Spread the love

देहरादून।देवभूमि खबर। जिलाधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एस.ए मुरूगेशन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती की संयुक्त अध्यक्षता में आगामी लोकसभा समान्य निर्वाचन को निर्विघ्न, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराये जाने हेतु जनपद में विधानसभावार निर्वाचन की दृष्टि से वलनरेबल संवेदनशील क्षेत्रों की मैपिंग करने के सम्बन्ध में विभिन्न क्षेत्रों के उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी के साथ एनआईसी सभागार में बैठक आयोजित करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारियों को वलनरेबल मैपिंग के लिए व्यक्तिगत स्तर पर तथा सामुहिक स्तर पर होमवर्क करते हुए ऐसे क्षेत्रों का स्पष्ट विवरण विशेष कारण सहित बिन्दुवार तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने इसके लिए सभी अधीनस्थ अधिकारियों को सम्बन्धित क्षेत्र के थानाध्यक्ष, तहसीलदार, अभिसूचना इकाई उप निरीक्षक, पटवारी और सम्बन्धित क्षेत्र के लिए तैनात किये गये सैक्टर मजिस्टेªट की मदद से तथा चिन्हित किये जाने वाले क्षेत्रों का स्थलीय भ्रमण करते हुए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी अधिकारियों को वलनरेबल मैपिंग के सम्बन्ध में व्यक्तिगत होमवर्क करने के पश्चात सामुहिक प्रयास करते हुए रिपोर्ट को कम्पाइल करके प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने विभिन्न क्षेत्रों में पिछले चुनावों के अनुभवों, सम्प्रदाय की दृष्टि से संवेदनशील, स्लम एरियाज तथा किसी विशेष घटना की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र का विशेष अध्ययन करते हुए रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिये तथा विभिन्न क्षेत्रों में कानून व्यवस्था तथा अन्य सामान्य व्यवस्था के लिए बाधक व्यक्ति विशेष इत्यादि को दृष्टिगत रखते हुए कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने वलनरेबलिटी को चिन्हित करते समय क्षेत्रवार रेड, यलो और ग्रीन संकेतक से क्रम तैयार करने और वलनरेबल क्षेत्रों की पहचान सामान्य कारण से नही वरन विशेष कारण दर्शाते हुए तैयार करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्तध्राजस्व बीर सिंह बुदियाल व प्रशासन रामजीशरण शर्मा, पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चैबे, नगर मजिस्टेªट अभिषेक रोहिला, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पी.एस रावत सहित विभिन्न क्षेत्रों के उप जिलाधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

तीन लाख युवाओं को रोजगार का दावा झूठ का पुलिंदा:मोर्चा

Spread the love विकासनगर।देवभूमि खबर। राज्य सरकार प्रदेश के युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है।यह बात मोर्चा कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए जी0एम्0वी 0एन के पूर्व उपाद्यक्ष एवं जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी विभागों में लगभग 60-70 […]

You May Like