शेल कंपनी घोटाले में ममता के आवास पते का दुरुपयोगः सोमैया

Spread the love

लोकसभा में भाजपा के एक सदस्य ने पश्चिम बंगाल में शेल कंपनी (मुखौटा कंपनी) से जुड़े कथित घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके माध्यम से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास के पते का दुरूपयोग किया गया है और सरकार को इस मामले की जांच करानी चाहिए। तृणमूल कांग्रेस सदस्य इसके विरोध में आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे। शून्यकाल के दौरान भाजपा सदस्य किरीट सोमैया ने कहा कि बिहार में शेल कंपनी घोटाले के बाद अब बंगाल में भी शेल कंपनी घोटाले की बात सामने आई है। ‘‘बिहार में बेटे का जिक्र आया और बंगाल में भतीजे का जिक्र सामने आया है।’’ इस बारे में एक रियल इस्टेट से जुड़े कारोबारी ने धन का लेनदेन किया गया। इस संबंध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास के पते का उल्लेख सामने आया है।

 उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के घर का दुरूपयोग किया गया है। इसकी जांच होनी चाहिए। तृणमूल कांग्रेस सदस्य इसका विरोध करते हुए आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे। तृणमूल सदस्य प्रधानमंत्री जवाब दो के नारे लगा रहे थे। भाजपा सदस्य अपने स्थान से कागजात लहराते हुए देखे गए।
 इससे पहले ही शून्यकाल में तृणमूल कांग्रेस सदस्य सौगत राय ने कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी विपक्ष शासित प्रदेशों की सरकारों और दलों को निशाना बना रही है। इसके लिऐ धनबल का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाल में एक राज्य के मुख्यमंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दिया और बाद में भाजपा के साथ सरकार बनाई। इसी प्रकार से गुजरात में कांग्रेस के छह सदस्यों का दल बदल हुआ। उत्तर प्रदेश में सपा के दो और बसपा के एक विधान परिषद सदस्य ने इस्तीफा दिया, ताकि मुख्यमंत्री के चुनाव लड़ने का मार्ग प्रशस्त किया जा सके। राय ने कहा कि लेकिन वे पश्चिम बंगाल में सफल नहीं हुए और विपक्ष के छह सदस्य निर्वाचित हुए। भाजपा सदस्यों ने इसका विरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मंत्री ने निपटाया सौ फीसदी कामकाज

Spread the loveकांग्रेस ने आरसी खुंटिया को तेलंगाना का प्रभारी बनाया है जो दिग्विजय सिंह का स्थान लेंगे। सिंह को तेलंगाना के प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी से पहले ही मुक्त कर दिया गया था। कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने आज एक बयान में कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने […]

You May Like