सीएसआर की मद के अर्न्तगत मिलने वाली राशि का पूरा सदुपयोग किया जायः सीएम

Spread the love

देहरादून ।देवभूमि खबर। रविवार को ओएनजीसी के सीएमडी डा. डीके सर्राफ ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से  मुख्यमंत्री आवास में शिष्टाचार भेंट की। डा. डीके सर्राफ ने ओएनजीसी द्वारा सीएसआर के अर्न्तगत राज्य में स्वास्थ्य, शिक्षा तथा चिकित्सा सेवाएं देने, शौचालय निर्माण तथा देहरादून के घण्टाघर के सौन्दर्यकरण का प्रस्ताव रखा। ओएनजीसी के प्रस्तावों का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि हम चाहते है कि सीएसआर की मद के अर्न्तगत मिलने वाली राशि का पूरा सदुपयोग किया जाय। अतः इस सम्बन्ध ठोस एवं प्रभावी प्रस्ताव बनाया जाय।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने बताया कि राज्य में 4000 फीट से ऊपर प्रत्येक न्याय पंचायत में फलोत्पादन हेतु एक-एक मॉडल बगीचा विकसित करने के साथ ही इन मॉडल बगीचों में महिलाओं हेतु एक-एक सिलाई केन्द्र खोलने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। हम चाहते है कि आने वाले कुछ वर्षो में न्याय पंचायत स्तर पर ही छोटे-छोटे बाजार विकसित हो जाय ताकि स्वरोजगार के अवसर बढ़ने के साथ ही पलायन को नियंत्रित किया जा सके। राज्य सरकार पलायन रोकने के लिए राज्य में कृषि तथा कृषि आधारित उद्योगों, जड़ी-बूटी उत्पादन, ऑफ सीजन सब्जियों, ऐरोमेटिक फार्मिग तथा स्किल डेवलपमेण्ट पर विशेष फोकस कर रही है।
इस अवसर पर ओएनजीसी के पदाधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र को अंगवस्त्र तथा स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। मुख्यमंत्री द्वारा भी डा. डीके सर्राफ को स्मृति चिन्ह तथा सदा सफल हनुमान पुस्तक भेंट कर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

बिहार में बाढ़ की स्थिति को लेकर राजनाथ ने नीतीश से बात की

Spread the love केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की और दोनों ने राज्य में बाढ़ की स्थिति पर चर्चा की। बिहार में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के करीब 320 कर्मियों को भेजा गया है। […]

You May Like