हाईकोर्ट ने जेटली मामले में केजरीवाल की याचिका खारिज की

Spread the love

वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पांच अन्य आप नेताओं के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे की जल्द सुनवाई के एक न्यायाधीश के आदेश के खिलाफ केजरीवाल की याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज खारिज कर दी। कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी. हरि शंकर की पीठ ने कहा कि केजरीवाल और आप नेता आशुतोष द्वारा 26 जुलाई के एकल न्यायाधीश के फैसले के खिलाफ दायर याचिका ‘‘निरर्थक और अयोग्य’’ है।
पीठ ने कहा, ‘‘इसलिये याचिका खारिज की जाती है। उन्हें (आप नेताओं को) इसे दायर नहीं करना चाहिये था।’’ उच्च न्यायालय ने कहा कि सुनवाई में तेजी ‘‘समय की मांग’’ है और सभी मामलों में ऐसा होना चाहिये। पीठ ने यह भी कहा कि एकल न्यायाधीश के निर्देशों के खिलाफ याचिका अयोग्य और सुनवाई में देरी ‘‘के मकसद से’’ दायर की गयी थी। अदालत ने यह भी संज्ञान में लिया कि आप नेताओं ने माना कि वकील राम जेठमलानी ने जेटली से जिरह के दौरान गरिमा घटाने वाली टिप्पणियां कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

ईद-उल-जुहा शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने की गोष्ठी

Spread the loveदेहरादून ।देवभूमि खबर। ईद-उल-जुहा त्यौहार को शांति पूर्ण संपन्न कराने के लिए गोष्ठी का आयोजन किया गया। क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी एवं प्रभारी निरीक्षक नेहरू कॉलोनी के निर्देशन में आगामी ईद-उल-जुहा के त्यौहार के दृष्टिगत उक्त त्योहार को शांतिपूर्वक संपन्न कराने हेतु ग्राम नवादा एवं हरिपुर नवादा थाना नेहरू […]

You May Like