हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को फटकारा, राजनीतिक फायदे के लिए होने दी हिंसा

Spread the love

चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की गिरफ्तारी के बाद बिगड़े हालात पर पंजाब तथा हरियाणा हाई कोर्ट ने तल्ख शब्दों में नाराजगी जताई है। हाई कोर्ट ने कहा है कि हिंसा में जिन लोगों का नुकसान हुआ है, वे सरकार से मुआवजा मांगे। वहीं सरकार को निर्देश दिए गए हैं कि वह डेरा की संपत्तियां बेचकर यह राशि जुटाए।

पुलिस को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान पर केस दर्ज करे। कोर्ट ने कहा है कि जब तक यह मामला शांत नहीं हो जाता, कोई नेता या धर्म गुरु इस संदर्भ में बयान नहीं देगा।

कोर्ट ने कहा है कि राजनीतिक फायदे के लिए राज्य में हिंसा होने दी गई। कोर्ट ने यह भी पूछा है कि जब अनुमति नहीं थी तो काफिले में 5 से ज्यादा गाड़ियां क्यों आई?

डेरा ने मांगी माफी

इस बीच, गुरमीत राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद बिगड़े हालात पर डेरा ने माफी मांगी है। सैकड़ों गाड़ियां फूके जाने और करीब 36 लोगों की मौत के बाद डेरा की महिला प्रवक्ता ने एक टीवी चैनल से बातचीत में शांति की अपील की और पूरे घटनाक्रम के लिए माफी भी मांगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

डेरा सच्चा सौदा के सभी समागम केंद्रों की तलाशी के आदेश

Spread the loveचंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने राज्य में डेरा सच्चा सौदा के सभी समागम केंद्रों की तलाशी के आदेश दिए हैं। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है। यह निर्देश डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्कार के एक मामले में दोषी ठहराने के बाद हुई चौतरफा हिंसा […]

You May Like