हिमाचल में भीषण हादसाः कस्बा और दो बसें मलबे की चपेट में

Spread the love

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जोगेंदरनगर के समीप पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार देर रात करीब एक बजे कोटरूपी के पास भारी भूस्खलन हुआ। पूरी पहाड़ी धसने से पूरा कोटरूपी कस्बा और दो बसें मलबे की चपेट में आ गई है। हादसे में फिलहाल सात यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है जबकि कई लोग दबे हैं।

कोर्टरूपी में दो बसें रात को चाय पानी के लिए रुकी थीं। जैसे ही पहाड़ी धसी तो दोनों बसें भूस्खलन की चपेट में आ गईं। कटड़ा मनाली रुट पर जा रही बस में करीब सात यात्री सवार थे जिनमें से दो की मौत हुई है। बस में एक बच्ची फंसी हुई है। वहीं चम्बा मनाली रूट की बस में से करीब 15 मिनट पहले बचाओ बचाओ की आवाजें आ रही थीं जो अब आना बंद हो गई हैं।

अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बस में कई यात्री सवार थे जिनकी मौत हो गई है। भारी बारिश के कारण आए मलबे व पानी से यह बस करीब एक किलोमीटर नीचे बाह गई है। भारी बारिश व अंधेरा होने के कारण प्राशसन ने राहत एवं बचाव कार्य रोक दिया है।

मंडी पठानकोट मार्ग पर वाहनो की आवाजाही मंडी व जोगेन्द्रनगर में रोक दी गई है ताकि एम्बुलेंस मौके के लिए रवाना हो सकें। हादसा रात एक बजे के आसपास हुआ। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की ओर से तमाम आला अधिकारी मौके की तरफ रवाना हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

Spread the love रायपुर। छत्तीसगढ़ के चरमपंथ प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ आज हुई मुठभेड़ में दो नक्सलवादी मारे गये हैं। विशेष पुलिस महानिदेशक (माओवादी विरोधी अभियान) डी.एम. अवस्थी ने कहा कि किस्तराम थाना क्षेत्र के जंगलों में यह मुठभेड़ हुई। इस दौरान सुरक्षा बलों का संयुक्त […]

You May Like