स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थलीसैंण के आवासीय परिसर के आवास का लोकार्पण

Spread the love

श्रीनगर।उच्च शिक्षा, सहकारिता, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास, प्रोटोकॉल, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने श्रीनगर विधानसभा के तीन दिवसीय भ्रमण के दूसरे दिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थलीसैंण के आवासीय परिसर का 254.7 लाख की लागत से बनाया  गया आवास का लोकार्पण किया। उन्होंने ब्लॉक मुख्यालय थलीसैंण में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास आवंटन कार्यक्रम में  प्रतिभाग कर  आवास आवंटन से संबंधित चेक वितरित किये। साथ ही मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से स्वीकृत धनराशि के चेक भी वितरित किए। तत्पश्चात उन्होंने थलीसैंण मंडल कार्यसमिति की बैठक में भी प्रतिभाग किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूत करने तथा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को घर-घर पहुंचाने के निर्देश दिए। कहा कि बेरोजगार लोग अपने ही घर में रहकर स्वरोजगार अपनाकर अपनी आर्थिकी को मजबूत बना सकेंगे।

मंत्री डॉ. रावत ने अपने भ्रमण के तहत सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से लोगों को लाभाविन्त करें। इस दौरान मा. मंत्री ने ग्राम कैन्यूर में राठ विकास अभिकरण की बैठक में लोगों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। उन्होंने कहा कि घस्यारी किट के लिए अधिक से अधिक संख्या में आवेदन करें, जिससे योजना का लाभ लाभार्थियों को मिल सके। उन्होंने स्थानीय लोगों से कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ ले। कहा कि अस्पतालों में स्वास्थ्य सम्बन्धित उपकरण दिए जा रहे हैं, जिससे लोगों को उपचार के लिए बड़े शहरों में नही जाना पड़ेगा। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि सरकार के द्वारा जो स्वरोजगार से संबंधी योजनाएं और विकास कार्य किए जा रहे हैं उन्हें गांव के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाए। ताकि गांव का प्रत्येक व्यक्ति राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ ले सके, और स्वरोजगार से जुड़कर अपनी आर्थिकी मजबूत कर सके। कहा कि गांव से पलायन को रोकने हेतु सरकार निरन्तर प्रयासरत है और यह तभी सम्भव हो पाएगा, जब सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ आमजन को मिल पायेगा। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट तथा आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए फर्नीचर वितरण किये। उसके बाद मा. मंत्री जी ने थलीसैंण बाजार में निर्माणाधीन लॉकिंग टाइल्स सड़क का निरीक्षण भी किया।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भाजपा संपत रावत, राज्य सहकारी संघ मातबर सिंह रावत, अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक नरेंद्र सिंह रावत, मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह नेगी सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जनपद स्तर पर वृहद कार्यक्रम आयोजित कर योजनाओं की जानकारी देना सुनिश्चित करें: जोगदंडे

Spread the love पौड़ी।जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में आज विकास भवन सभागार पौड़ी में नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा सलाहकार समिति की बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद स्तर पर वृहद कार्यक्रम आयोजित करना सुनिश्चित करें, ताकि आम जनमानस […]