मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश में निर्माणाधीन 500 बेड के कोविड अस्पताल एवं एम्स किया निरीक्षण

Spread the love

देहरादून।मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने आज रायपुर स्थित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करने के बाद आईडीपीएल, ऋषिकेश में निर्माणाधीन 500 बेड के कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। डीआरडीओ के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को निर्माणाधीन अस्पताल के पूरे ले-आउट से अवगत कराया।

अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल को दो सेक्टर में बांटा गया है, जिसमें 250-250 बेड की व्यवस्था की गई है। अस्पताल में लिक्विड पेट्रोलियम प्लांट लगाने के साथ ही 24 घंटे बिजली बैकअप की व्यवस्था भी की गई है साथ ही फार्मेसी व लैब की भी व्यवस्था की जा रही है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरे कर लिए जाएं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से जो सहयोग की आवश्यकता है, उसके बारे में तत्काल बताया जाए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश एम्स पहुँचकर वहां निदेशक प्रोफेसर रविकांत एवं उनकी टीम के साथ तैयारियों को लेकर बैठक की और अस्पताल में उपलब्ध ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर आदि के बारे में जानकारी ली।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल, ऋषिकेश की मेयर अनिता ममगाईं आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने पौड़ी में ली पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक

Spread the love पौड़ी।प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास, प्रोटोकॉल (स्वतन्त्र प्रभार) मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे एवं सम्बन्धित अधिकारियों के साथ श्रीनगर-पौडी धार्मिक पर्यटन सर्किट के तहत कमलेश्वर, धारी देवी, देवलगढ़, क्यूंकालेश्वर तथा खिर्सू […]