गुलदार से हो रही मासूम नागरिकों की मौत के लिए वन विभाग जिम्मेदारः सुनील सेठी       

Spread the love

हरिद्वार।देवभूमि खबर। महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता सुनील सेठी ने लगातार गुलदार से हो रही मौत और आतंक से भयभीत जनता के लिए कोई ठोस कार्यवाही न कर पाने वाले वनविभाग के गैर जिम्मेदार अधिकारियो को जिम्मेदार बताते हुए मृतक के परिवार को 5 लाख का मुआवजा वन विभाग द्वारा दिये जाने की मांग उठाई। सुनील सेठी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर हरिद्वार जिले में गुलदार से हो रही मौत और उसके आतंक से भयभीत जनता के दर्द को बताते हुए मुख्यमंत्री से ऐसे अधिक्कारियो पर कार्यवाही की मांग की जो पिछले कई महीनों से गुलदार के आतंक को रोकने में नाकाम रहे।

लगातार गुलदार के आतंक से जनता में भय का माहौल है शिवालिक नगर, बीएचएल, सुभाषनगर, टिबड़ी, बिलकेश्वर कालोनी, भीमगोडा, सत्यम विहार, भूपतवाला की कालोनियां लगभग वन्य विभाग के आस पास की सभी कालोनियों में गुलदार दस्तक दे चुका है। ओर अब तक कितने मासूम लोगो को निवाला बना चुका है जिसके कारण शाम होते ही घरों से निकलना तक जोखिम भरा है। सभी जानकारी होने के बावजूद वन विभाग के अधिकारी खानापूर्ति तक सीमित है। वन विभाग के अधिक्कारियो की लापरवाही जनता पर भारी है ।अपने कार्य को न करने वाले गैर जिम्मेदार अधिक्कारियो को यहाँ से हटाया जाना चाहिए।पालतू कुत्तों को गुलदार उठा कर अपना शिकार बना रहा है। लोगो ने घरों से निकलना बंद कर दिया है। शाम को बी एच एल मार्ग पर वाहनों को भी खतरा बना रहता है। लेकिन दुर्भाग्य वन्य जीवों से जनता की सुरक्षा को जिम्मेदार वन विभाग के अधिक्कारियो से कई बार कहने के वावजूद समुचित जानकारी होने के बावजूद अधिकारी कुम्भकर्णी नींद में सोए हुए है।जिसके कारण हरिद्वार जिले की जनता मैं रोष है इसलिए हम मुख्यमंत्री से मांग करते है वन विभाग के ऐसे अधिक्कारियो को जो जनता की सुरक्षा के लिए गंभीर नही है उन्हें हरिद्वार जिले से हटाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देसंविवि तक्षशिला व नालंदा विवि का वर्तमान स्वरूप है : कौशिक

Spread the loveहरिद्वार।देवभूमिखबर। देवसंस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ प्रणव पण्ड्या ने कहा कि जो आचरण से शिक्षा दें वही आचार्य है और ऐसे आचार्यगण ही विद्यार्थियों को चरित्रवान बना सकते हैं। कुलाधिपति डॉ पण्ड्या देसंविवि के 36वें ज्ञानदीक्षा समारोह की अध्यक्षता करते हुए नवप्रवेशी विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। […]