श्रमिक लाभार्थी शिविर में 250 से अधिक श्रमिकों को दिये गये सिलाई मशीन एवं अन्य उपकरण

Spread the love

देहरादून।देवभूमि खबर। उत्तराखण्ड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा देहरादून के गढ़ी कैंट के डाकरा में श्रमिक लाभार्थी शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 250 से अधिक श्रमिकों को सिलाई मशीन, सोलर लाइट, कम्बल, छाता एवं सिनेट्री पैड वितरित किये गये।

शनिवार को डाकरा में आयोजित श्रमिक लाभार्थी शिविर में मसूरी विधायक गणेश जोशी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होनें श्रमिकों को सामान वितरित करने के बाद अपने सम्बोधन में कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार ने कई योजनाओं चलायी हैं किन्तु इन योजनाओं को धरातल पर पहॅुचानें का काम हमें मिलकर करना होगा। उन्होनें कार्यक्रम संयोजक पूर्व छावनी परिषद उपाध्यक्ष विष्णु प्रसाद एवं भाजपा नेता देवेन्द्र पाल सिंह को बधाई देते हुए कहा कि उन्होनें अपने क्षेत्र में हजारों लोगों को प्रधानमंत्री उज्जवला गैस कनेक्शन उपलब्ध करवायें और श्रमिक कार्ड बनाने एवं सामान वितरण के मामले में भी गढ़ी कैंट सबसे आगे हैं। विधायक जोशी ने सभी पार्षदों एवं ग्राम प्रधानों को नसीयत देते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र में सक्रियता के कार्य करना चाहिए। उन्होनें अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि सरकारी योजनाओं को आमजन के बीच पहुॅचाने के लिए जनप्रतिनिधियों को अवश्य एक कड़ी के तौर पर शामिल किया जाए। विधायक जोशी ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं श्रम मंत्री डा0 हरक सिंह रावत का आभार प्रकट किया। बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में पहुॅची छावनी परिषद की मुख्य अधिशासी अधिकारी तनु जैन ने कहा कि सरकारी योजनाओं को लाभ लेने के लिए हमें स्वयं को प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विधायक गणेश जोशी द्वारा कैंट क्षेत्र के लिए लगातार काम किया जा रहा है।

इस अवसर पर राज्यमंत्री टीडी भूटिया, विष्णु प्रसाद, देवेन्द्र पाल सिंह, श्रम विभाग से रीना अधिकारी, भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, महामंत्री सुरेन्द्र राणा, छावनी सभासद मेघा भट्ट, पार्षद नन्दनी शर्मा, मयंक अग्रवाल, राजू थापा मदन, राजा, संजय नौटियाल, कमल थापा, चुन्नी लाल, रेखा, निरंजन डोभाल, प्रदीप रावत, आशीष थापा, राकेश जोशी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिला सूचना कार्यालय में राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ पर संगोष्ठी आयोजित

Spread the loveदेहरादून।देवभूमि खबर। ‘‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’’ के अवसर पर जिला सूचना कार्यालय में जिला सूचना अधिकारी प्रकाश सिंह भण्डारी की अध्यक्षता में ‘रिपोर्टिंग-व्याख्या (इंटरप्रिटेशन) एक यात्रा विषय पर गोष्ठी, चर्चा का आयोजन किया गया। इस अवसर जिला सूचना अधिकारी ने प्रेस दिवस की बधाई देते हुए सभी उपस्थित पत्रकारों […]