गौचर मेले का शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं पुरस्कार वितरण के साथ समापन

Spread the love

चमोली।69वाॅ राज्य स्तरीय औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक गौचर मेले का शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं पुरस्कार वितरण के साथ समापन हुआ। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक सुरेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि मेले किसी भी समाज के न सिर्फ लोगों के मिलन के अवसर होते है, वरन संस्कृति, रोजमर्रे की आवश्यकताओं की पूर्ति के स्थल व विचारों और रचनाओं के भी साम्य स्थल रहे है। उन्होंने कहा कि पर्वतीय समाज के मेलों का स्वरूप भी अपने में एक आकर्षण का केन्द्र है और गौचर का यह प्रसिद्व मेला इसका उदाहरण है। उन्होंने गौचर मेले के सफल संपादन एवं मेले को नया आयाम देने के लिए विशेष तौर पर चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया को बधाई दी। कहा कि जब जब गौचर मेला आयोजित होगा उनका नाम हमेशा याद किया जाएगा। साथ डीएम अल्मोडा नितिन भदौरिया का भी अभिनंदन किया। उन्होंने मेलाधिकारी देवानंद शर्मा सहित प्रशासन के सभी अधिकारियों, व्यापारियों एवं जनता को भी बधाई दी।

जिलाधिकारी/मेला अध्यक्ष स्वाति एस भदौरिया ने मेले के सफल संपदान पर बधाई देते हुए कहा कि सभी के सहयोग से मेले का सफल आयोजन हुआ। कहा कि राज्य स्तरीय मेले का भव्य स्वरूप को आगे भी बरकार रखा जाएगा। उन्होंने मेले के सफल संचालन को लेकर मेलाधिकारी देवानंद शर्मा सहित सभी विभागों, पुलिस प्रशासन, गणमान्य नागरिकों एवं जनता को भी धन्यवाद दिया।
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के अथक प्रयासों से इस बार भी गौचर मेले का भव्य आयोजन हुआ। इस बार मेले में उत्तराखण्ड की लोक संस्कृतिक के साथ-साथ कई राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम हुए। गौचर मेले में पहली बार साहसिक पर्यटन को बढावा देने के लिए रिवर राफ्टिंग शुरू की गई। वही मेले में रिवर राफ्टिंग, हाॅट एयर बैलून राइडिग, फन गेम्स, मिस्टर एडं मिस गौचर, किड्स जोन, सेल्फी प्वांइट एवं विभागीय स्टाॅल भी प्रमुख आकर्षण के केन्द्र बने रहे। मेले की सांस्कृतिक संध्याओं पर एक शाम शहीदों के नाम, मैजिक शो, भारतीय लोक नृत्य देश मेरा रंगीला, कवि सम्मेलन, कौन करेगा कमला, गढवाली गीतमाला, कव्वाली सहित लोक गायक प्रीतम भरतवाण, प्रियंका महर, अमित सागर एवं फिल्मी प्ले बैक गायिक श्रद्धा पंडित ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से मेले को यादगार बनाया। जिसका दर्शकों ने मेले के दौरान जमकर आनंद उठाया।
इस बार मेले में बच्चों, महिलाओं, युवावों तथा बुर्जुग हर आयु वर्ग को कुछ न कुछ नया सीखने व देखने को मिला। मेले को भव्य स्वरूप एवं अलग पहचान देने के लिए आम जनता ने भी जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया सहित जिला प्रशासन की सराहना की। ंजिलाधिकारी एवं मेलाधिकारी ने मेला समिति की ओर से सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आने वाले समय में मेले को और बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा।
इस मौके पर प्रतिभागियों सहित सहयोग करने वाले शिक्षकों, समाजसेवी, प्रेस प्रतिनिधियों, राजस्व टीम, पुलिस प्रशासन, विभागीय स्टाॅल, जल संस्थान, विद्युत, उद्यान, उद्योग, कृषि, बाल विकास, वन, आजीविका आदि विभागों सहित मेला समिति के सदस्यों को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। स्कूली बच्चों ने समापन के अवसर पर शानदार लोक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ‘‘ योजनान्तर्गत जनपद के पांच स्थलों में (लंच विद लाडली) कार्यक्रम का आयोजन

Spread the loveरूद्रप्रयाग।बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं कार्यक्रम के अंतर्गत ‘‘लंच विद लाडली‘‘ जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के निर्देशों के क्रम में ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ‘‘ योजनान्तर्गत जनपद के पांच स्थलों में (लंच विद लाडली) कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन कलैक्ट्रेट, एस पी कार्यालय, कोर्ट, सीडीओ कार्यालय व आर्मी […]