प्रांतीय कांग्रेस कमेटी को प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने किया भंग

Spread the love

देहरादून।देवभूमि खबर। कांग्रेस की उत्तराखंड प्रदेश कमेटी को प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भंग कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि जल्द ही नई कमेटी घोषित की जाएगी। पिछले लंबे समय से कांग्रेस की नई कमेटी के घोषित होने के कयास लगाए जा रहे थे। 14 दिसंबर को दिल्ली में भारत बचाओ रैली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के अन्य कांग्रेसियों के साथ वापस देहरादून न लौटने पर माना गया कि प्रीतम सिंह नई कमेटी पर होमवर्क करने के लिए ही दिल्ली में रुक गए हैं।

दिल्ली में प्रीतम सिंह ने प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह, अहमद पटेल और अन्य नेताओं से मुलाकात को भी इसी रूप में देखा गया। मंगलवार को दिल्ली से वापसी के तुरंत बाद ही प्रीतम ने प्रदेश कार्यकारिणी को भंग करने का ऐलान किया। यह कमेटी पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के कार्यकाल के दौरान गठित हुई थी। इस कमेटी में नाम जुड़ते गए और कांग्रेस की यह कमेटी जंबो आकार की बन गई। कांग्रेस के कई नेताओं के भाजपा में चले जाने के बाद इस कमेटी की जगह नई कमेटी के गठन की मांग भी जोर पकड़ने लगी। कहा गया कि पुरानी कमेटी में भाजपा में चले गए नेताओं के कई समर्थक भी है। इसी के साथ प्रदेश कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर भी कयास लगाए जाते रहे। यह भी कहा जाता रहा कि नए प्रदेश अध्यक्ष की ओर से नई कमेटी घोषित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

थाईलैंड की राॅयल फैमिली किंग माहा वाजीरलोंग्काॅर्न व क्वीन सुतिडा वाजीरलोंग्काॅर्न भ्रमण करेंगे

Spread the loveरूद्रपुर ।उत्तराखण्ड के रामनगर स्थित जिम कार्बेट नेशनल पार्क का फरवरी माह में थाईलैंड की राॅयल फैमिली किंग माहा वाजीरलोंग्काॅर्न व क्वीन सुतिडा वाजीरलोंग्काॅर्न भ्रमण करेंगे। भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुए थाई राजदूत चुंटिटोर्न गोंग्सकदी के नेतृत्व में 16 सदस्यीय दल ने कल देर शाम जिलाधिकारी डा0 नीरज […]