भारत विश्व में डिजिटल लेनदेन में प्रथम स्थान हांसिल कर चुका है: अजय भट्ट

Spread the love

रिपोर्ट ललित जोशी।

नैनीताल।सरोवर नगरी नैनीताल से दूर जनपद नैनीताल के हल्द्वानी में केन्द्रीय पर्यटन एवं रक्षा राज्यमंत्री अजय भटट ने 2 करोड़ की लागत से ब्लाक कार्यालय में टेलीमेडिशन एवं कॉमन सर्विस सेंटन का लोकापर्ण के साथ ही श्री 1008 बाबा हैड़ाखान राजकीय इन्टर कालेज कठघरिया में एच.पी. इन्टरप्राइजेज के सौजन्य से डिजिटल क्लास का शुभारम्भ भी किया गया। अपने सम्बोधन में केन्द्रीय मंत्री श्री भटट ने कहा कि डिजिटल विलेज की अद्भुत शुरूआत जनपद में हुई है।

उन्होंने कहा एच.पी इन्टरप्राइजेज के सौजन्य से प्रदेश में जनपद नैनीताल के हल्द्वानी में टेलीमेडिसिन एवं कॉमन सर्विस सेन्टर की स्थापना की गई है।इसके बाद प्रदेश के अन्य स्थानों में भी इन सेंटरों की स्थापना की जायेगी।
उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान से यह प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है, आज देश का प्रत्येक नागरिक डिजिटल लेनदेन कर रहा है।

उन्होने कहा कि विश्व में जहां चीन का प्रथम स्थान था वही आज वर्तमान में भारत विश्व में डिजिटल लेनदेन में प्रथम स्थान हांसिल कर चुका है।

उन्होंने कहा कि टेलीमेडिसिन के द्वारा लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही विभिन्न प्रकार की 70 जांचांे की सुविधा इन केन्द्रों पर उपलब्ध कराई जायेगी।

श्री भटट ने कहा कि ब्लाक सभागार में कॉमन सर्विस सेन्टर खुलने से लोगों के सभी प्रकार के प्रमाण पत्र बनाये जा सकेंगे और लोगों को एक छत के नीचे सभी प्रमाण पत्र सुलभ हो सकेंगे।श्री भटट ने कहा कि प्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में आगे बढाना है इसके अन्तर्गत कुमाऊं प्रवेश द्वार हल्द्वानी को विकसित किया जायेगा।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक बंशीधर भगत ने विधायक निधि से श्री 1008 बाबा हैडाखान राजकीय इन्टर कालेज कठघरिया स्कूल के सौन्दर्यीकरण हेतु 10 लाख रूपये देने की घोषणा की।
इसके पश्चात केन्द्रीय मंत्री द्वारा रानीबाग पुल का निरीक्षण किया गया।

इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत बेला तोलिया, विधायक बंशीधर भगत, विधायक सरिता आर्या, जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, जिला अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल समेत भाजपा के कार्यकर्ता व अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

बाईट। अजय भट्ट केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री धामी ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून - अल्मोड़ा - पिथौरागढ़ हैली सेवा का फ्लैग ऑफ किया

Spread the love देहरादून । मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून – अल्मोड़ा – पिथौरागढ़ हैली सेवा का फ्लैग ऑफ किया। यह हैली सेवा देहरादून से हल्द्वानी, पंतनगर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ तक चलेगी। 7 सीटर पवन हंस की यह सेवा अभी सप्ताह में एक दिन चलेगी। […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279