राहुल प्रियंका गांधी सेना ने की राशन कार्ड में जन्म प्रमाण पत्र एवं जाति प्रमाण पत्र की अनिवार्यता को खत्म करने की मांग

Spread the love

विकासनगर।राहुल प्रियंका गांधी सेना ने राशन कार्ड ऑनलाइन कराने वाला सॉफ्टवेयर अपडेट करने के नाम पर राशन कार्ड बनवाने एवं राशन कार्ड में कोई नया नाम जुड़वाने पर जाति प्रमाण पत्र एवं जन्म प्रमाण पत्र की अनिवार्यता करने को औचित्य हीन बताया ।

राहुल प्रियंका गांधी सेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता भास्कर चुग ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राशन कार्ड ऑनलाइन कराने वाला सॉफ्टवेयर अपडेट करने के नाम पर राशन कार्ड बनवाने एवं राशन कार्ड में कोई नया नाम जुड़वाने पर जाति प्रमाण पत्र एवं जन्म प्रमाण पत्र की अनिवार्यता कर दी गई है, जो कि बिल्कुल औचित्य हीन है ।
भास्कर चुग ने प्रश्न किया कि बीपीएल कार्ड धारकों को दिए जाने वाले प्रति यूनिट 5 किलो राशन का आखिर जाति से क्या संबंध है? उन्होंने कहा कि प्रत्येक राशन कार्ड बनवाने में ऑनलाइन करवाने में अनिवार्य रूप से आधार कार्ड लगाया जा रहा है, जिस व्यक्ति के पास आधार कार्ड है निश्चित रूप से उसका जन्म तो हुआ ही है । वही जाति के सवाल पर उन्होंने कहा कि चाहे कोई ब्राह्मण हो या दलित हो यादव हो या ठाकुर हो किसी भी धर्म का हो प्रत्येक को भूख बराबर लगती है और प्रत्येक का सरकारी राशन पर पूरा अधिकार है । इसीलिए राशन के लिए जाति प्रमाण पत्र और जन्म प्रमाण पत्र की अनिवार्यता औचित्य ही नहीं एवं राहुल प्रियंका गांधी सेना सरकार की इस नीति का विरोध सड़क पर करने को बाध्य होगी

कांग्रेस नेता भास्कर चुग ने कहा कि सरकार तत्काल राशन कार्ड संबंधी इन जाति प्रमाण पत्र और जन्म प्रमाण पत्र के नियमों को वापस ले अन्यथा हम सड़कों पर सरकार के विरुद्ध संघर्ष आंदोलन करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एनजीओ से प्राप्त एम्बुलेंस को यात्रा व्यवस्था हेतु जनपद चमोली को उपलब्ध करायी जा चुकी है:हरक सिंह रावत

Spread the love चमोली । पिरोक माइनिंग इंडिया लिमिटेट कंपनी के द्वारा गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) पैसिफिक क्रिएटिव सोसायटी, नई दिल्ली के माध्यम से चारधाम यात्रा हेतु आधुनिक स्वास्थ्य उपकरणों से युक्त एक एम्बुलेंस डोनेट करते हुए आयुक्त/अध्यक्ष यात्रा प्रशासन संगठन गढवाल मंडल को उपलब्ध की गई थी। मुख्यमंत्री श्री […]