Spread the love

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ एफ-16 इस्तेमाल कर पाकिस्तान बुरी तरह फंस गया है। अमेरिका ने पाकिस्तान से पूछा है कि उसने भारत के खिलाफ एफ-16 फाइटर जेट का इस्तेमाल कैसे किया। अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट ने पाकिस्तान से इस पर पूरी रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि इंडिया टीवी ने ही सबसे पहले खुलासा किया था कि पीओके में पाकिस्तान का जो जेट गिरा था उसके मलबे में एफ-16 का इंजन दिखा था। साथ ही भारतीय वायुसेना ने भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में एफ-16 की एमरैम मिसाइल के टुकड़े को दिखाया था. ।.


अब इस पर अमेरिका ने जवाब मांगा है। बता दें अमेरिका ने बेहद कड़ी शर्तों के साथ पाकिस्तान को ये प्लेन दिए हैं। इस फाइटर जेट का इस्तेमाल पाकिस्तान सिर्फ आतंक के खिलाफ लड़ाई में कर सकता है किसी देश के खिलाफ नहीं।

अमेरिका की ओर से दबाव बढ़ने के बाद पाकिस्तान भारतीय रक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले में एफ-16 के इस्तेमाल से इनकार कर रहा है। हालांकि, भारतीय सेना के उच्च अधिकारियों ने इस हमले में एफ-16 के इस्तेमाल के सबूत पेश किए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिकी अधिकारी भारतीय सेना के अधिकारियों की ओर से पेश किए गए सबूतों और रिपोर्ट्स का अध्ययन कर रहे हैं।

इंटरनेट के बिना ऑफलाइन पड़े और सिर्फ 10 सेकंड में 1000+

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विभिन्न जनप्रतिनिधियों एवं अन्य लोगों के साथ मिठाई वितरित कर खुशी का इजहार किया

Spread the loveऋषिकेश।देवभूमि खबर। भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी पर संपूर्ण देश में खुशी की लहर है। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष के बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विभिन्न जनप्रतिनिधियों एवं अन्य लोगों के साथ मिठाई वितरित कर खुशी का इजहार […]

You May Like