होम क्वारेन्टीन लोगों के स्वास्थ्य जाॅच के लिए 23 मोबाइल चिकित्सा टीमें गठित

Spread the love

चमोली।कोरोना वायरस (कोबिड-19) संक्रमण के चलते एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने 09 अप्रैल को 38 लोगों को होम क्वारेन्टाइन किया। जिला कन्ट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक 3641 लोगों को होम क्वारेन्टाइन में किया गया। जिसमें से 2040 लोग 14 दिनों का क्वारेन्टाइन पीरियड पूरा कर चुके है, जबकि अब 1601 लोग होम क्वारेन्टाइन में चल रहे है। 
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशों पर होम क्वारेन्टीन लोगों के स्वास्थ्य जाॅच के लिए 23 मोबाइल चिकित्सा टीमें गठित है। चिकित्सा टीमों ने गुरूवार तक 37 गांवों में घर-घर जाकर 313 होम क्वारेन्टीन में रह रहे लोगों की स्वास्थ्य परीक्षण किया। 
गुरूवार को बाहर से आए 08 व्यक्तियों को फैसलिटी क्वारेन्टाइन में भेजा गया। अब तक 100 लोगों को फैसलिटी क्वारेन्टाइन किया गया। जिसमें से 10 व्यक्तियों को निर्धारित अवधि पूरा करने पर छोड दिया गया है, जबकि 90 अभी भी क्वारेन्टाइन में चल रहे है। 
कोरोना मरीजों के इलाज हेतु जिला अस्पताल गोपेश्वर को मुख्य अस्पताल बनाया गया है। यहाॅ पर 85 आइसोलेशन बैड तैयार किए गए है। गुरूवार को एहतियात के तौर पर 03 मरीजों को आइसोलेशन में शिफ्ट किया गया। आइसोलेशन में अभी कुल 07 मरीज भर्ती है। जनपद से अभी तक 10 लोगों के ब्लड सैंपल कोरोना जाॅच के लिए हल्द्वानी लैब भेजे गए है जिसमें से 5 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है जबकि 5 की रिपोर्ट आनी बाकी है। जिले में कोरोना का अभी तक कोई भी पाॅजेटिव केस सामने नही आया है।
कोरोना महामारी पर निगरानी रखने के लिए जिलाधिकारी ने 18 ब्लाक एवं सिटी रिसपोंस टीमें गठित की है। जिले में कोरोना संदिग्धों की जानकारी जुटाने के लिए इन टीमों ने अभी तक 3200 लोगों से संपर्क साधा गया है। 
कोरोना संकट की इस घटी में कोई भूखा ना रहे इसके लिए भी जिला प्रशासन सजग है। जिला प्रशासन द्वारा गरीब, मजदूर एवं जरूरतमंद लोगों में 09 अप्रैल तक निःशुल्क 2623 ड्राई राशन किट तथा 1416 लोगों को पका हुआ भोजन खिलाया। पाॅलिटेक्निक गौचर में बनाए गए रिलीफ सेंटर में 29 मजदूरों को रखा गया है। इन मजदूरों को भी नियमित खाने, रहने, मनोरंजन आदि की समुचित व्यवस्था भी जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है।
जिले में लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। लाॅकडाउन का उल्लंघन करने पर डीएम एक्ट के तहत 14 एफआईआर, 151-सीआरपीसी के तहत 36, डीएम एक्ट के तहत 18, पुलिस एक्ट के तहत 43 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा चुके है। इसके आलावा 151 चालान और 43 वाहनों को सीज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विश्वविद्यालय से सम्बद्ध निजी महाविद्यालय ,संस्थानों में शिक्षणेत्तर कर्मचारियों एवं संविदा कर्मियों को वेतन भुगतान के निर्देश

Spread the love देहरादून।शासन ने राज्य में स्थापित व राज्य के विश्वविद्यालय से सम्बद्ध निजी महाविद्यालय ,संस्थानों में शिक्षणेत्तर कर्मचारियों एवं संविदा कर्मियों को वेतन भुगतान के निर्देश दिए हैं।। शासन के संज्ञान ने आया है कि लॉक डाउन के दौरान राज्य में स्थापित व राज्य के विश्वविद्यालय से सम्बद्ध […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279