सीएम धामी ने द हंस फाउण्डेशन डायलिसिस केन्द्र का किया लोकार्पण

Spread the love

देहरादून।मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने मोहकमपुर,देहरादून में माता मंगला के जन्मदिवस के अवसर पर द हंस फाउण्डेशन डायलिसिस केन्द्र का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर श्री भोले जी महाराज और माता मंगला ने प्रदेश को 14 डायलिसिस केन्द्रों एवं 13 सचल चिकित्सालयों की सौगात दी। मुख्यमंत्री श्री धामी ने माता मंगला को जन्मदिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि माता मंगला जी और श्री भोले जी महाराज ने अपना पूरा जीवन परमार्थ के लिए समर्पित किया है। उत्तराखण्ड ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण देश में उनके द्वारा जन सेवा के लिए अनेक कार्य किये जा रहे हैं।

माता मंगला जी के जन्मोत्सव के अवसर पर हंस फाउंडेशन द्वारा उत्तराखंड को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी सौगात दी गई है। इसके लिए उन्होंने श्री भोले जी महाराज माता मंगला का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल के दौरान माता मंगला जी एवं श्री भोले महाराज जी ने हंस फाउंडेशन के माध्यम से अनेक सेवा के कार्य किए ।स्वास्थ्य सुविधाओं एवं खाद्यान्न वितरण कार जनसेवा की गई।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने माता मंगला जी को जन्म जन्म उत्सव की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हंस फाउंडेशन के संस्थापक श्री भोले जी महाराज एवं माता मंगला ने उत्तराखंड के लिए समय-समय पर अनेक सौगात दी है ।आज स्वास्थ्य के क्षेत्र में उन्होंने डायलिसिस केंद्रों एवं सचल चिकित्सालयों की बड़ी सौगात दी है ।12 दूरस्थ डिग्री कॉलेजों के लिए भी उन्होंने एक लाख किताबें दी है ।

माता मंगला जी ने कहा कि मेरी भगवान से प्रार्थना है कि मुझे जितना भी समय मिले मैं जन सेवा कर सकूं। जन समस्याओं के समाधान के लिए हम सभी को प्रयास करने होंगे। यदि प्रत्येक व्यक्ति एक एक आदमी की मदद भी करता है तो यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि होगी जिन बच्चों की आज हम सेवा कर रहे हैं कल वे अपने पैरों पर खड़े होंगे यहां आत्म संतुष्टि का भाव है ।

इस अवसर पर हंस फाउंडेशन संस्थापक श्री भोले जी महाराज सचिव स्वास्थ्य श्री अमित नेगी हंस फाउंडेशन के पदाधिकारी एवं गणमान्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पार्किंग स्थानों में रह रहे लोगों को 10 नवम्बर तक आवास खाली कराने के नोटिस दिये जायें: अरविंद ह्यांकी

Spread the love रिपोर्ट ललित जोशी सहयोगी धर्मा चंदेल नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल पहुंचे सचिव कार्मिक एंव सतर्कता अरविन्द सिंह ह्यांकी ने आयुक्त कार्यालय सुदृढीकरण कार्य, सूखताल झील सौन्दर्यकरण व कचहरी पार्किग का निरीक्षण किया।निरीक्षण दौरान उन्होेने सूखाताल झील सौन्दर्यकरण कार्य में गति लाने के साथ ही गुणवत्ता पर विशेष […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279