ड्रोन से शुरू हुई कांवड़ यात्रा मार्ग की निगरानी’

Spread the love

रुड़की देवभूमि खबर।। आईबी और तमाम एजेसियों के आतंकी घटनाओ के इनपुट को देखते हुए रुड़की में पुलिस ने कावड़ पटरी पर ड्रोन से निगरानी शुरु कर दी है। इस बार सबसे अहम बात यह होगी कि ज्यादा भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में ड्रोन द्वारा लगातार निगरानी की जाएगी, और विशेष रूप से कांवड़ को लेकर आधुनिक रूप से सुसज्जित कंट्रोल रूम में इसका सीधा प्रसारण होगा।
आज दोपहर एसपी देहात मणिकांत मिश्रा व सीओ एसके सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने सोलानी पुल से लेकर पीर बाबा कॉलोनी तक ड्रोन का परीक्षण किया। इस बार इंटरनेट के जरिए ड्रोन की रिकॉर्डिंग को पुलिस कंट्रोल रूम के सीसीटीवी रूम से जोड़ा गया है। जिसके जरिए हवा से कावड़ पटरी की निगरानी की जा रही है। एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया कि भीड़भाड़ के समय ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा, साथ ही अन्य स्थानों पर भी ड्रोन की निगरानी बधाई जा रही है। सबसे अहम बात यह है कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर ड्रोन द्वारा लगातार निगरानी की जायेगी। कंट्रोल रूम में यात्रा पर ड्रोन के वीडियो द्वारा लगातार निगाह होगी। सीओ एसके सिंह ने बताया कि अनेक स्थानों पर सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं जहां इन कैमरों की व्यवस्था नही हो पायी है वहां ड्रोन बेहद मददगार साबित होगा। इस दौरान कोतवाल ऐश्वर्यपाल समेत अनेक पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
’सावधान! गुप्त ड्रोन की निगाह में हो सकते हैं आप’
कावंड़ यात्रा मार्ग पर कोई भी गलत हरकत करना किसी को भी भारी पड़ सकता है। असामाजिक तत्वों को कोई भी गलत हरकत करने से पहले सौ बार सोच लेना चाहिए। दरअसल सूत्रों का कहना है कि इस बार गुप्त रूप से भी ड्रोन कैमरे द्वारा यात्रा की निगरानी की जा रही है। ऐसे में कोई भी गलत हरकत छिप नही पाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

त्वचा के लिए सबसे अच्छा उपाय जिसके बारे में आपने कभी भी नहीं सुना होगा

Spread the loveमहंगी त्वचा गोरी करने वाली क्रीमें, जो कि बड़े-बड़े वादे तो करती हैं परन्तु कुछ भी परिणाम नहीं देती हैं, उन पर रूपये बरबाद करने के बजाय हमारे पाठकों ने एक ऐसा स्किन प्रॉडक्ट खोज़ निकाला है जो कि बस कुछ सौ रूपए में आपको ५ शेड गोरा […]

You May Like