स्कूल के बच्चेे आने वाले भविष्य के हीरे की तरह है:खजान दास

Spread the love

देहरादून।देवभूमि खबर।। ब्राइट वल्र्ड स्कूल ई0सी0 रोड देहरादून का वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान नर्सरी के बच्चों ने रंगारंग सांकृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजपुर विधायक खजान दास व तीन सहायक अतिथि प्रोफेसर अखिलेश वाजपाई, पारूल दिक्षित व अनुप मित्तल ने दीप प्रज्जवलित कर कार्य क्रम का शुभांरभ्भ किया।

कर्यक्रम में सबसे पहले प्लेगुरूप के बच्चों गणेश वंदना की प्रस्तुति दी। उसके बाद इस वार्षिकोत्सव कार्यक्रम स्कूल के विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी उपस्थित अतिथियों व अभिभावकों का मनमोह लिया। उसके बाद प्लेगुरूप के छात्रों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें प्रथम मास्टर राहील हुसैन, द्वितीय पोशिता गुप्ता, एवं तृतीय स्थान पर काव्य कन्नौजिया रही। इसी के साथ नसरी कक्षा के बच्चों ने नृत्य किया और खूब तालिया बटोरी साथ उसके बाद कक्षा 1,2, की छात्रों ने देश भक्ति गीत नृत्य प्रस्तुत किया जिसमें बच्चों के अभिभावकोंन ने उनका खूब उत्साह वर्धन किया और खड़े होकर तालिया बजायी उनकी इस प्रस्तुति पर। इसके प्ष्चात छात्रों ने अनेकता ने एकता की मिसाल प्रस्तुत की तत्त प्ष्चात बच्चों प्ष्चमी लोक गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया और साथ एक नाटय मंच पर आज कल के खान-पान पर फास्ट फूड व हैल्दी फूड पर एक नाटकीया प्रस्तुत कर सभी मन मोह लिया। वही नर्सरी के बच्चों ने प्रेम से हमको जीने दो गीत पर नृत्य नायटियां ढंग से प्रस्तुत कर खुब तालिया बटोरी। और बच्चों की कई ऐसी प्रस्तुति उन्होने ने प्रस्तुत की गई जिसमें अभिभावक भी भावुक हो गये। तथा साथ आज के इस युग में बढ़ते मोबाईल के चलन पर एक कव्वाली बच्चों ने प्रस्तुत की जिसमें उन्होने ने खुब तालिया बटोरी और इसी के साथ बच्चों नृत्य गीत में पिता का प्यार दर्षाया की कहानी पर नृत्य गीत किया। तथा साथ अखिरी प्रस्तुति में बच्चों ने टायकांेडांे के स्टंड दिखा कर सभी का मनमोह लिया। साथ इस वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि विधायक खजान दास ने कहा की सभी स्कूल के बच्चेे आने वाले भविष्य के हीरे की तरह है। बस उन्हें तराशने की आवश्यकता है। उन्होने ने यह भी कहा की हर माता-पिता अपने बच्चों का ऊचें शिखर पर देखना चाहता है पर उसके लिए माता-पिता व शिक्षक को तपस्या करनी पड़ती है। शिक्षक के प्रयासों से कोई डाक्टर, विज्ञानिक, इंजिनीयार, समाज सेवक, देश का सिपाही, व्यापारी आदि बनकर निकलते है जो देष के निमार्ण व भविष्य के लिए हमारे हीरे की तरह काम करते है। वही स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमति बहुगुणा ने सभी अभिभावकों व अतिथियों अभिन्नदन व धन्यवाद किया। इस वार्षिककोत्सव काय्रक्रम में बच्चों को तैयार करके उनकी नृत्य व नाटकीय,व फैंसी ड्रेस की तैयारीयों का अच्छी तरह निरवाह किया उसके लिए उनकी मेहनत व लगन पर स्कूल की सभी शिक्षिका जहीन कुरेशी, चारू, कल्पना सिंह, प्रिया,कंचन, राखी,शैली व सभी स्टाफ का भी धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

उत्तराखण्ड में 10 प्रतिशत आर्थिक आरक्षण जल्द लागूः मुख्यमंत्री

Spread the loveदेहरादून।देवभूमि खबर। एक स्थानीय कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के बाद मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को 10 प्रतिशत का आरक्षण ऐतिहासिक कदम है। उत्तराखण्ड में भी इसे लागू करने के लिए […]

You May Like