विधायक एवं जिलाधिकारी ने किया लोकार्पण

Spread the love

रुद्रप्रयाग।देवभूमि खबर।जनपद में बीमार वृद्धजनों के उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में अब विशेष इंतजाम होंगे। गुरूवार को जिला चिकित्सालय में विधायक भरत सिंह चैधरी व जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिरियाट्रिक वार्ड का लोकार्पण किया। इस अवसर पर जनपद में प्राप्त 108 आकस्मिक सेवा वाहन को भी हरी झंडी दिखाकर लोकार्पित किया गया।

नेशनल प्रोग्राम फाॅर हेल्थ केयर आॅफ एल्डरली (एनपीएचसीई) के तहत जिला चिकित्सालय में नवनिर्मित जिरियाट्रिक वार्ड (वृद्धावस्था वार्ड) का क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चैधरी व जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने लोकार्पण किया। विधायक श्री चैधरी ने वार्ड का भ्रमण कर सुविधाओं का जायजा लिया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बुजुर्ग देखभाल कार्यक्रम के अंतर्गत आने वाले लाभार्थियों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने को निर्देशित किया। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने विभागीय अधिकारियों को जिरियाट्रिक वार्ड में आवश्यक स्टाॅफ की तत्काल तैनाती करने को निर्देशित किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ एसके झा ने बताया कि नेशनल प्रोग्राम फाॅर हेल्थ केयर आॅफ एल्डरली (एनपीएचसीई) के अंतर्गत जिला अस्पताल में आठ बेड का जिरियाट्रिक वार्ड बनाया गया है। उन्होंने बताया कि इस वार्ड में वृद्धजनों की मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हदय रोग आदि किसी भी बीमारियों का इलाज हो सकेगा। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ डीसी सेमवाल ने कहा कि जिरियाट्रिक वार्ड में तैनात मेडिकल कर्मचारियों द्वारा बुजुर्गों को स्वस्थ रहने व स्वास्थ्य से संबंधित बेहतर जीवन शैली की जानकारी प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर अगस्त्यमुनि ब्लाॅक के लिए 108 आकस्मिक सेवा वाहन को भी हरी झंडी दिखाकर लोकार्पित किया गया। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी देवानन्द शर्मा, डाॅ केसी शर्मा, डाॅ डीएस रावत, डाॅ नीतू तोमर, डाॅ जेएस नेगी, डाॅ राजीव गैरोला सहित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सेहतमंद भविष्य के लिए स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

Spread the loveरुद्रप्रयाग।देवभूमि खबर। शुक्रवार को होने वाले राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का जनपद रुद्रप्रयाग में विधायक भरत सिंह चैधरी ने गुरूवार को एसजीआरआर पब्लिक स्कूल तिलणी में आयोजित कार्यक्रम में 15 बच्चों को कृमि नाशक दवा एल्बेंडाजौल खिलवाकर शुभारंभ किया। एनडीडी के तहत जनपद में08 फरवरी को 1 से […]

You May Like