चोरी के मामले में एक शातिर चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Spread the love

देहरादून।देवभूमि खबर।रायवाला थाना क्षेत्र में एक दुकान से हुई चोरी के मामले में एक शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर उससे चोरी का माल और एक चाकू बरामद किया। आरोपी के विरूद्ध मुकदमा दर्जकर जेल भेज दिया गया।

     पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मनोज कुमार निवासी शिवम एंक्लेव, बी ई जी कैंप रोड, रायवाला  ने थाना आकर एक लिखित तहरीर दी कि किसी अज्ञात चोर के द्वारा मेरी दुकान से मेज पर रखे मेरे पर्स को चोरी कर लिया गया है, जिसमें 2000  नगद एवं मेरा आधर कार्ड है। काफी तलाश करने पर भी उस व्यत्तिफ का पता नहीं चल पा रहा है। लिखित तहरीर के आधर पर थाना रायवाला में मुकदमा पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना उप निरीक्षक विक्रम सिंह नेगी के सुपुर्द की गई।
        क्षेत्रा में हुई घटना  एवं विवेचना के सपफल अनावरण के लिए वरिष्ठ पुलिस अध्ीक्षक के निर्देशन में ’पुलिस अध्ीक्षक ग्रामीण  एवं क्षेत्राध्किारी )षिकेश के निकट पर्यवेक्षण में ’थानाध्यक्ष रायवाला’ के द्वारा नेतृत्व करते हुए एक टीम गठित की गई, जिसके द्वारा चोरी की इस घटना के खुलासे के लिए  उत्तफ दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरो की पफुटेज को चेक किया गया,  जिससे कि टीम को चोरी से संबंध्ति अभियुत्तफ की पहचान हेतु कापफी जानकारी प्राप्त हुई,  जिसके पश्चात टीम के द्वारा अपने मुखबिर तंत्रा को सक्रिय किया गया। मुखबिर खास द्वारा सूचना दी गई की रायवाला क्षेत्रा में दुकान से नकदी चोरी करने वाले जिस व्यत्तिफ को पुलिस तलाश कर रही है, वह इस समय रायवाला में अंग्रेजी शराब के ठेके के पास मौजूद है।
       सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उत्तफ अभियुत्तफ को ’अंग्रेजी शराब के ठेके वाली गली रायवाला बाजार’ से गिरफ्रतार किया गया। अभियुत्तफ की तलाशी लेने पर इसके पास से उत्तफ दुकान से चोरी किया गया पर्स, जिसमें की 2000 नकद तथा वादी मनोज कुमार का आधर कार्ड था, बरामद किया गया एवं अभियुत्तफ के पास से एक अदद नाजायज चाकू भी बरामद हुआ,  जिस पर अभियुत्तफ के विरुद्ध आम्र्स एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही करते हुए थाना रायवाला पर  आम्र्स एक्ट’ का अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुत्त को न्यायालय पेश किया जा रहा है। अभियुत्तफ के विरुद्ध पूर्व में भी ’कोतवाली नगर हरिद्वार में मुकदमा पंजीकृत है। अभियुत्त के अन्य आपराधिक इतिहास की भी जानकारी की जा रही है। आरोपी की पहचान राजकुमार शर्मा निवासी आकाशवाणी काॅलोनी थाना नजीबाबाद जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सैक्टर अधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को दिया गया लोस चुनाव संबंधी प्रशिक्षण

Spread the loveदेहरादून।देवभूमि खबर। लोकसभा सामान्य निर्वाचन को निर्विघ्न, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रारम्भिक तैयारियां शुरू कर दी गयी है। इसी परिपेक्ष्य में आज ओएनजीसी के ए.एन.एम घोष पे्रक्षागृह कौलागढ में निर्वाचन कार्य हेतु नियुक्त किये गये सैक्टर अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को एक […]

You May Like