मुख्यमंत्री ने दून विश्वविद्यालय में निर्मित संयुक्त प्रयोगशाला भवन का लोकार्पण किया

Spread the love

देहरादून।देवभूमि खबर। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को दून विश्वविद्यालय में 09 करोड़ 26 लाख रूपये की लागत से निर्मित बालिका छात्रावास और 04 करोड़ 26 लाख की लागत से निर्मित संयुक्त प्रयोगशाला भवन का लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को दून विश्वविद्यालय में 09 करोड़ 26 लाख रूपये की लागत से निर्मित बालिका छात्रावास और 04 करोड़ 26 लाख की लागत से निर्मित संयुक्त प्रयोगशाला भवन का लोकार्पण किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान(रूसा) के नए कार्यालय परिसर का भी उद्घाटन किया। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने 05 महाविद्यालयों के प्राचार्यों एवं अध्यापकों के साथ रूसा के एडुसेट सेंटर से संवाद स्थापित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राजकीय महाविद्यालय गोपेश्वर, राजकीय महाविद्यालय जोशीमठ, राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश, राजकीय महाविद्यालय डोईवाला एवं राजकीय महाविद्यालय बेरीनाग के अध्यापकों से महाविद्यालयों में विद्यार्थियों की संख्या, छात्रछात्रा अनुपात, स्कूल फेकल्टी एवं प्रमुख समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उच्च शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाने एवं डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रूसा के कार्यालय से विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ अपना व्याख्यान देंगे। विशेषज्ञों द्वारा दिये गये व्याख्यान प्रदेश के विभिन्न्न महाविद्यालयों के छात्रछात्राएं एक साथ अनुश्रवण कर सकेंगे। इस अवसर पर उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ.धन सिंह रावत, उच्च शिक्षा निदेशक डाॅ.बी.सी.मलकानी, अपर सचिव, उच्च शिक्षा डाॅ.रंजीत सिन्हा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

किसानों की आय को दोगुनी करने के लिए मछली पालन एक अच्छा विकल्प:मुख्यमंत्री

Spread the loveदेहरादून।देवभूमि खबर। मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने  वीर शिरोमणि माधव सिंह भंडारी किसान भवन, देहरादून में विश्व मात्स्यिकी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। मत्स्य विभाग एवं मत्स्य पालकों को विश्व मात्स्यिकी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा […]

You May Like