मुख्यमंत्री ने हेडगेवार की स्मृति स्थल पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की

Spread the love

नागपुर।देवभूमि खबर।मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को अपने नागपुर प्रवास के दौरान राष्ट्रीय स्वंय सेवक के संस्थापक डा. केशव राव बलिराम हेडगेवार की स्मृति स्थल पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने श्री हेडगेवार को महान क्रान्तिकारी, सामाजिक सद्भाव एवं प्रजातांत्रिक के मूल्यों के प्रबल हिमायती तथा महान राष्ट्रवादी बताया। उन्होंने कहा कि उनके सिद्वान्त हमें सदैव प्रेरणा प्रदान करते रहेंगे।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने नागपुर में ही राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के द्वितीय सरसंघ चालक भी माधव सदाशिव राव गोवलकर ’’श्री गुरूजी’’ की स्मृति स्थल पर भी पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हे श्रद्धांजलि दी। उन्होने हा कि ’’श्री गुरूजी’’ ने अस्पृश्यता के विरूद्व समरसता की मुहिम चलाने के साथ ही समाजिक विषमता को दूर करने की शिक्षा दी। वे सर्वधर्म समभाव के प्रतीक थे। आध्यात्मिक विचारों के धनी भी गुरूजी स्वदेशी के भी परम हिमायती रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सत्र को लेकर विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने उच्चाधिकारियों के साथ की बैठक

Spread the loveदेहरादून।देवभूमि खबर। उत्तराखण्ड विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल ने 11 फरवरी से शुरु होने वाले बजट सत्र हेतु व्यवस्थायें सुनिश्चित किये जाने के सम्बन्ध में विधान सभा परिसर में शासन एवं विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। इस अवसर पर विधान सभा सचिव जगदीश चन्द […]

You May Like