मेरी प्राथमिकता गांवों का विकास करना है:त्रिवेंन्द्र सिंह रावत

Spread the love

चमोली।देवभूमि खबर।भारत गांवों का देश है और गांवों का विकास ही देश की सुरक्षा के लिए भी जरूरी है। मेरी प्राथमिकता गांवों का विकास करना है। यह बात सीएम त्रिवेंन्द्र रावत ने चुनावी सभा मे कही।
थराली विधानसभा के घाट में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम त्रिवेंन्द्र सिंह रावत ने कहा कि गांवों का विकास मेरी प्राथमिकता है, जिसका उदाहरण है कि मैंने देवाल के सुदूर गांव हिमनी ने मटर की खेती को बढ़ावा दिया तो चीन से लगे सीमांत गांव मलारी में अखरोट की खेती के लिए कार्य योजना तैयार की है और इसके लिए वहां हजारों अखरोट के पेड़ों की नर्सरी तैयार की जा रही है।
इतना ही नही हम पिरूल से बिजली बनाकर जहां वनों को आग से बचाएंगे वहीं 60 हजार लोगों को कई किलोवाट बिजली तैयार कर रोजगार भी देंगे। हमारी सरकार ने लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए एलईडी बल्व और ट्यूब बनाने की ट्रेनिंग देंगे, जिससे गांव के युवा, युवतियों और महिला समूह रोजगार पाएंगे। हमारी सरकार ने गांवों में डॉक्टर भेजे हैं, इतना ही नहीं हमने होनहार बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए नेट से ऑनलाइन क्लासेस चलाने के अला वा कई ऐसे काम किये है, जिससे गांव में रहने वाले लोगों को लाभ मिलेगा। जनसभा में भाजपा प्रत्याशी मुन्नी शाह, जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल, विधायक मुकेश कोहली, मुन्ना चैहान व गणेश जोशी, वरिष्ठ नेता अनुसूया प्रसाद भट्ट, मीडिया प्रभारी अरुण मैठाणी, जिला महामंत्री गजेंद्र रावत, विनोद कपरवाण, हरक सिंह नेगी, चंद्रकला सती, जिला पंचायत सदस्य उषा रावत, भागीरथी कुंजवाल व गुड्डू लाल समेत कई भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

उत्तराखण्ड में स्थापित होगी देश की पहली राजकीय सैक्स सोर्टेड सीमन प्रयोगशाला

Spread the loveफो देहरादून।देवभूमि खबर। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने अतिहिमीकृत वीर्य उत्पादन केन्द्र श्यामपुर, ऋषिकेश में राष्ट्रीय गोकुल मिशन योजना के अन्तर्गत सैक्स सोर्टेड सीमन प्रयोगशाला का शिलान्यास किया। उत्तराखण्ड राज्य में स्थापित ैमग ैमउमद केन्द्र देश का प्रथम राजकीय संस्थान होगा। जहां […]