विधायक ने सीएम से घोषणाओं पर तत्काल कार्यों को कराये जाने की मांग की

Spread the love
फोटो पी 12
देहरादून ।देवभूमि खबर। राज्य के सर्वांगीण विकास हेतु सुझाव, मसूरी के संयुक्त चिकित्सालय के निर्माण हेतु पुनरीक्षित धनराशि जारी करने, मालदेवता-सेरकी- सिल्ला मार्ग के निर्माण हेतु धनावंटन सहित मुख्यमंत्री घोषणाओं के कार्यो को तत्काल प्रारम्भ कराये जाने के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मसूरी विधायक ने मुलाकात की।
बुधवार को मसूरी विधायक गणेश जोशी ने न्यू कैंट रोड़ स्थित मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाकात कर मसूरी विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। विधायक जोशी ने मुख्यमंत्री रावत से मांग की कि 17 जून को उनके द्वारा की गई घोषणा में हवाघर डाकरा लिंक रोड़ पर स्थित कैण्टोमेंट पार्क का सौन्दर्यकरण एवं नयागांव विजयपुर हाथीबड़कला में सामुदायिक भवन के निर्माण का कार्य घोषणा में जोड़ा जाना है। विधायक जोशी ने राज्य के सर्वांगीण विकास हेतु आरएस परिहार के सुझावों से मुख्यमंत्री रावत को अवगत कराया। सुझावों में मुख्य रुप से आर्थिक स्रोतों प्राकृतिक, धार्मिक एवं सांस्कृति धरोहर की सुरक्षा, पर्यटन उद्योगों की सम्भावनाएं तथा औद्योगिक आधार पर इनका विकास, जल सम्पदा, वन सम्पदा, खनिज सम्पदा, कृषि, बागवानी, पशुपालन, विद्यालयी, व्यवसायिक एवं प्रावधिक शिक्षा आदि स्तर पर विचार किया जाना अति आवश्यक है।
विधायक जोशी ने मुख्यमंत्री रावत से मसूरी के संयुक्त चिकित्सालय के निर्माण हेतु विभाग द्वारा शासन को प्रेषित 2.78 करोड़ की पुनरीक्षित धनराशि को जल्द जारी करने का अनुरोध किया। उन्होनें बताया कि विगत 7 वर्षो से अस्पताल का निर्माण कार्य चल रहा है किन्तु अभी तक पूर्ण नहीं हो पाया है जिस कारण से मसूरीवासियों में भारी रोष है। विधायक जोशी ने अस्पताल के निर्माण हेतु तत्काल पुनरीक्षित धनराशि जारी करने का अनुरोध किया। मालदेवता-सेरकी-सिल्ला मोटर मार्ग के निर्माण हेतु विधायक जोशी ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि आपके द्वारा स्वयं 15 जुलाई 2017 को इस मोटर मार्ग का निरीक्षण किया गया और मोटर मार्ग के निर्माण हेतु जल्द धनराशि सम्बन्धित विभाग को जारी करने का अनुरोध किया। विधायक जोशी ने बताया कि इस मोटर मार्ग के अवरुद्व होने के कारण उस समय 13 गांवों का सम्पर्क जनपद मुख्यालय से कट गया था। पीएमजीएसवाई विभाग द्वारा इस सड़क के निर्माण हेतु रु0 361 लाख का आगणन शासन को प्रेषित किया गया है। विधायक जोशी ने मुख्यमंत्री से इस कार्य के निर्माण हेतु तत्काल धनराशि जारी करने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विधायक जोशी को आश्वस्त किया है कि सभी सुझावों एवं विकास कार्यो पर अतिशीघ्र कार्यवाही की जाऐगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

महिला कैदियों को बुनाई का प्रशिक्षण दिया जाये ताकि वो स्वालम्बन बने: डीएम

Spread the loveफोटो पी15 कैदियों से मिलती डीएम। अल्मोड़ा ।देवभूमि खबर। ऐतिहासिक जेल अल्मोड़ा में जिलाधिकारी इवा आशीष की पहल पर अखिल विश्व गायत्री शान्तिकंुज हरिद्वार के द्वारा कैदियों हेतु 11 से 15 दिसम्बर तक स्वावलम्बन प्रशिक्षण का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण मंे कैदियों को कागज […]