राष्‍ट्रीय स्‍वच्‍छ गंगा मिशन के मंडप को प्रोत्‍साहन पुरस्‍कार

Spread the love

केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्रालय के मंडप को नई दिल्‍ली में कल संपन्‍न हुए भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय मेला 2017 में मंत्रालय/विभाग वर्ग में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन के लिए स्‍वर्ण पदक मिला है। दो सप्‍ताह तक चले इस मेले के दौरान बड़ी संख्‍या में छात्रों, युवाओं एवं अन्‍य लोगों ने मंडप का अवलोकन किया और वहाँ पर प्रदर्शित चित्रों और मॉडलों में विशेष रूचि दिखाई। प्रदर्शनी के दौरान मंडप में लोगों को जल संरक्षण के बारे में जागरूक बनाने के लिए विभिन्‍न विषयों पर प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया।
केंद्रीय वाणिज्‍य और उद्योग राज्‍य मंत्री श्री सीआर चौधरी ने कल नई दिल्‍ली में आयोजित एक समारोह में मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव श्री अखिल कुमार को यह स्‍वर्ण पदक प्रदान किया।
राष्‍ट्रीय स्‍वच्‍छ गंगा मिशन के मंडप को सार्वजनिक उपक्रमों, बैंक और अन्‍य सरकारी विभागों/संगठनों के वर्ग में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन के लिए प्रोत्‍साहन पुरस्‍कार मिला है। मंडप में सरकार के महत्‍वाकांक्षी नमामि गंगे कार्यक्रम से जुड़े विभिन्‍न चित्रों और मॉडलों को दिखाया गया था, जिसमें दर्शकों ने बहुत रूचि ली।
केंद्रीय वाणिज्‍य और उद्योग राज्‍य मंत्री श्री सीआर चौधरी ने कल नई दिल्‍ली में आयोजित एक समारोह में राष्‍ट्रीय स्‍वच्‍छ गंगा मिशन के कार्यकारी निदेशक (तकनीकी) श्री डीपी मथुरिया को यह प्रोत्‍साहन पुरस्‍कार प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गांवों में उल्लेखनीय बदलाव आया

Spread the loveप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने 11 अक्टूबर 2014 को सांसद आदर्श ग्राम योजना की शुरुआत की थी। इसका उद्देश्‍य संबंधित सांसद की देख-रेख में चुनी हुई ग्राम पंचायतों के जीवन स्‍तर में सुधार लाना था। योजना के तहत सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए सार्वजनिक सेवाओं तक पहुंच में […]

You May Like