77 में से 26 शिकायतों का हुआ मौके पर निस्तारण

Spread the love

हरिद्वार।देवभूमि खबर। शासन के निर्देशों के क्रम में जिला प्रशासन द्वारा रोशनाबाद स्थित कलक्ट्रेट सभागार में प्रत्येक सोमवार को होने वाले जनता मिलन कार्यक्रम का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी  विनीत तोमर की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें 77 शिकायते प्राप्त हुई और 26 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया शेष समस्याएं सम्बन्धित अधिकारियों को दी गयी जिसका त्वरित निस्तारण किये जाने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी ने दिये। मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश  दिये कि समस्याओं का निराकरण हो जाने पर उसकी सूचना शिकायतकर्ता को दूरभाष एवं लिखित माध्यम से अवश्य दे दी जाय ताकि शिकायतकर्ता को बार-बार कलक्ट्रेट के चक्कर न लगाने पड़े। साथ ही उन्होंने दर्ज समस्याओं का निस्तारण तेजी से करने के निर्देश दिये।

जनता मिलन मे मुख्य शिकायतों मे चकबन्दी, पैमायश, पेंशन, ऋण माफ, अवैध कब्जे, नौकरी व भूमि सम्बन्धी शिकायत रही। महजबी मंडी कुआं ज्वालापुर ने लोन माफ करने हेतु आवेदन किया जिसे अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को किस्तों में ऋण के प्राप्त करने निर्देश दिये। रचना देवी ने अपनी जमीन पर मिट्टी उठान की शिकायत की जिस पर मिट्टी उठाने वालो पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये। गीता वर्मा, ज्वालापुर ने स्थाई निवास प्रमाण पत्र, सामाजिक संस्था से जुडी सरिता सिंह ने पीएसी रोड पर कब्रिस्तान की भूमि को 4 फीट सड़क पर आगे बढ़ाये जाने तथा गोपाल कृष्ण बडोला ने ललतारावपुल के पास पार्क मंे कपड़े सुखाये जाने की शिकायत की, जिस पर सम्बन्धित अधिकारियों को संबन्धित समस्याओं के निस्तारण के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी ने दिये। इस अवसर पर एडीएम वित्त डा0 ललित नारायण मिश्र सहित जनपदीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मौनी अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने बड़ी संख्या में गंगा में स्नान किया

Spread the loveहरिद्वार।देवभूमि खबर। मौनी अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने बड़ी संख्या में गंगा में स्नान किया। सुबह से ही हरकी पैड़ी सहित अन्य घाटों पर स्नान का क्रम शुरू हो गया था। गंगा स्नान के साथ साथ श्रद्धालुओं ने हर की पैड़ी, मालवीय घाट, सुभाष घाट और कुशावर्त घाट पर […]

You May Like