राजस्व आसूचना निदेशालय(डीआरआई) की काले धन के खिलाफ बड़ी कार्यवाही

Spread the love

केंद्र सरकार की प्रमुख खुफिया संस्था राजस्व आसूचना निदेशालय(डीआरआई) ने गुजरात में भरूच शहर में छापा मारकर एक कार्यालय से 48.91 करोड़ रूपए बरामद किए हैं। ये रूपए बंद हो चुके पांच सौ और एक हजार की राशि में थे।
डीआरआई सूरत के अधिकारियो ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद सीजीएसटी वडोदरा-2 के अधिकारियो के साथ मिलकर भरूच के जीआईडीसी पनोली स्थित यमुना बिल्डिंग मेटेरियल के कार्यालय में छापा मारा और 500 और 1 हजार के पुराने नोटो में 48 करोड़ नब्बे लाख और 96 हजार रूपए बरामद किए।
हाल ही में अधिसूचित किए गए विशेषीकृत बैंक नोट( उत्तरदायित्व की समाप्ति) 2017 के अंतर्गत अनुच्छेद 7 के अतंर्गत खंड 5 के उल्लंघन प्रावधानो के तहत इस मामले में 10 हजार रूपए तक या उल्लंघन में शामिल राशि का 5 गुना ज्यादा दंड लगाया जा सकता है।
इस मामले में डीआरआई द्वारा जब्त कुल राशि के 49 करोड़ होने के कारण दंड के 245 करोड़ रूपए तक होने की आशा है। जांच में सामने लोगो की पड़ताल भी की जाएगी और इसके चलते दूरगामी प्रभाव हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

प्रत्येक घर में शिक्षा का अलख जगेः प्रहलाद मोदी

Spread the loveफोटो पी 10 कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भाई प्रहलाद मोदी रुद्रपुर,।देवभूमि खबर।। देश के प्रधानमंत्री के छोटे भाई प्रहलाद मोदी ने कहा कि सर्व समाज जागृत हो। जागृति के लिए जरूरी है कि प्रत्येक घर में शिक्षा का अलख जगे। समाज के […]