कांग्रेस में पुनिया को मिला छत्तीसगढ़ और आरपीएन को झारखण्ड का प्रभार

Spread the love

कांग्रेस ने आज पीएल पुनिया को छत्तीसगढ़ का और आरपीएन सिंह को झारखण्ड का प्रभारी बनाया। अभी तक एआईसीसी में बीके हरि प्रसाद इन दोनों राज्यों के प्रभारी थे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पुनिया और सिंह को यह काम सौंपा है। पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने आज एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।

पार्टी ने छत्तीसगढ़ में कमलेश्वर पटेल और अरूण ओरांव को प्रभारी सचिव की जिम्मेदारी सौंपी है। अभी तक पार्टी में भक्तचरण दास यह जिम्मेदारी संभाल रहे थे। झारखण्ड में उमर सिंघर एवं मैनुल हक को एआईसीसी सचिव की जिम्मेदार दी गयी है। अभी तक यह जिम्मेदारी ताराचंद भगोरा देख रहे थे। द्विवेदी ने बताया कि सोनिया ने पार्टी में एक संवाद रणनीति समूह गठित किया है। इस समूह में लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ पार्टी नेताओं पी चिदंबरम, आनंद शर्मा, मणि शंकर अय्यर, जयराम रमेश, ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं सुष्मिता देव को सदस्य बनाया गया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला एवं पार्टी के अनुसंधान विभाग के अध्यक्ष राजीव गौड़ा इसके पदेन सदस्य होंगे। द्विवेदी ने कहा कि इस समूह की नियमित बैठक होगी और वह एआईसीसी के संवाद विभाग की सहायता करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

त्वचा के लिए सबसे अच्छा उपाय जिसके बारे में आपने कभी भी नहीं सुना होगा

Spread the loveमहंगी त्वचा गोरी करने वाली क्रीमें, जो कि बड़े-बड़े वादे तो करती हैं परन्तु कुछ भी परिणाम नहीं देती हैं, उन पर रूपये बरबाद करने के बजाय हमारे पाठकों ने एक ऐसा स्किन प्रॉडक्ट खोज़ निकाला है जो कि बस कुछ सौ रूपए में आपको ५ शेड गोरा […]

You May Like