आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में जडेजा, अश्विन शीर्ष पर कायम

Spread the love

दुबई। रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की भारतीय स्पिन जोड़ी ने आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में अपने शीर्ष दो स्थान कायम रखे। जडेजा 898 अंक से तालिका में शीर्ष पर हैं जबकि अश्विन 865 अंक से दूसरे स्थान पर बरकरार हैं लेकिन कोई अन्य भारतीय गेंदबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है। आलराउंडर की सूची में भी जडेजा और अश्विन अपने क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। जहां तक भारतीय बल्लेबाजों का संबंध है तो चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर काबिज हैं। केएल राहुल एक पायदान के फायदे से बल्लेबाजी तालिका में नौवें स्थान पर पहुंच गये हैं जिसमें आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ की बादशाहत जारी है। इस बीच इंग्लैंड के मोईन अली को बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में फायदा मिला है।

अली लार्डस टेस्ट में ‘प्लेयर आफ द मैच’ घोषित किये गये थे, जिसमें इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 211 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। अली ने बल्ले से 87 और सात रन का योगदान किया, फिर गेंद से 59 रन देकर चार विकेटऔर 53 रन देकर छह विकेट झटके जिससे इंग्लैंड ने एक दिन से ज्यादा समय पहले ही जीत दर्ज कर ली। बल्लेबाजों की सूची में अली को तीन पायदान का फायदा हुआ और अब वह शीर्ष 20 से बाहर 21वें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 20 में जगह बनाने में सफल रहे और नौ पायदान की छलांग से 19वें स्थान पर पहुंच गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

त्वचा के लिए सबसे अच्छा उपाय जिसके बारे में आपने कभी भी नहीं सुना होगा

Spread the loveमहंगी त्वचा गोरी करने वाली क्रीमें, जो कि बड़े-बड़े वादे तो करती हैं परन्तु कुछ भी परिणाम नहीं देती हैं, उन पर रूपये बरबाद करने के बजाय हमारे पाठकों ने एक ऐसा स्किन प्रॉडक्ट खोज़ निकाला है जो कि बस कुछ सौ रूपए में आपको ५ शेड गोरा […]